दिल्ली

delhi

Jawan Collection Day 12: सबसे तेज 400 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली फिल्म बनी 'जवान', 'बादशाह' का बॉक्स ऑफिस पर रुतबा कायम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2023, 9:21 AM IST

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई, और रिलीज के दिन से ही ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म ने एक हफ्ते के अंदर ही 650 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. वहीं अब यह फिल्म 750 करोड़ कमाने की ओर बढ़ रही है.

Jawan Collection day 12
'जवान' कलेक्शन डे 12

मुंबई:बॉलीवुड बादशाहशाहरुख खान की 'जवान' अब दुनिया भर में 750 करोड़ रुपये की कमाई की ओर बढ़ रही है. फिल्म रविवार, 17 सितंबर को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 36 करोड़ रुपये की शानदार कमाई करने में सफल रही. 'जवान' 7 सितंबर को काफी धूमधाम के बीच सिनेमाघरों रिलीज हुई थी, फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल प्ले कर रहे हैं. तमिल डायरेक्टर एटली द्वारा निर्देशित यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई.

फिल्म का 12वें दिन का कलेक्शन
शाहरुख खान की 'जवान' 10 दिन पहले रिलीज होने के बाद से सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन कर रही है. फिल्म अब दुनिया भर में 750 करोड़ रुपये के करीब पहुंच रही है. रविवार, 17 सितंबर को, किंग खान की एक्शन ड्रामा फिल्म भारत में 36 करोड़ रुपये की भारी कमाई करने में सफल रही. अगर यह इसी गति से जारी रहा, तो 'जवान' दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर आसानी से 1000 करोड़ रुपये कमा लेगी. भारत में 12 दिन का कुल कलेक्शन अब 477.28 करोड़ रुपये हो गया है. 17 सितंबर को फिल्म ने 45.32 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की.

तमिल फिल्म निर्माता एटली द्वारा निर्देशित, 'जवान' में नयनतारा और विजय सेतुपति के साथ-साथ दीपिका पादुकोण भी स्पेशल रोल में है. फिल्म मेंल शाहरुख, नयनतारा, और विजय सेतुपति के अलावा सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य, लहर खान, आलिया कुरेशी, रिधि डोगरा, सुनील ग्रोवर और मुकेश छाबड़ा के साथ-साथ संजय दत्त भी कैमियो रोल में हैं. रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की 'जवान' गौरी खान ने प्रोड्यूस की है, यह फिल्म एक कमर्शियल एंटरटेनर है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details