दिल्ली

delhi

Selfiee Box Office Collection Day 2 : फिर नहीं दिखा 'सेल्फी' का कमाल, जानें कैसा रहा रिलीज के दूसरे दिन का हाल

By

Published : Feb 26, 2023, 8:22 AM IST

Updated : Feb 26, 2023, 12:06 PM IST

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'सेल्फी' रिलीज के दूसरे दिन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लेकिन राहत की बात यह कि फिल्म ने ओपनिंग डे से 30 फीसदी ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है. आइए देखते हैं, दूसरे दिन सेल्फी फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन...

Selfiee Box Office Collection Day 2
Selfiee Box Office Collection Day 2

मुंबई : राज मेहता की निर्देशित अक्षय कुमार, इमरान हाशमी, नुसरत भरूचा और डायना पेंटी स्टारर 'सेल्फी' का बॉक्स ऑफिस पर दूसरा दिन भी कुछ खास कमाई नहीं कर पाई. हालांकि पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन ठीक-ठाक बिजनेस की. शनिवार को फिल्म की कमाई में लगभग 30 फीसदी की वृद्धि देखी गई.

सेल्फी फिल्म ने दूसरे दिन 3.50 करोड़ (शुरुआती अनुमान) नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. फिल्म को दूसरे दिन के लिए 69 लाख की ग्रॉस एडवांस बुकिंग मिली, जिसमें 33,858 टिकट बिकें. दो दिन में फिल्म की कमाई अब 6.05 करोड़ रुपये हो गई है. हालांकि फिल्म अपने लक्ष्य से बहुत दूर है. अगर यह पहले वीकेंड में लगभग 10 करोड़ रुपये के आसपास मैनेज कर लेती है तो इसके ट्राजेक्टरी ठीक माना जा सकता है.

सेल्फी के दूसरे दिन के नंबर ने निश्चित रूप से उसकी किस्मत पर मुहर लगा दी है. दूसरे दिन फिल्म ने 30 प्रतिशत तक की वृद्धि की है. ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 2.55 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में कामयाब रही. अपने ओपनिंग डे पर फिल्म ने शाम 4.30 बजे तक 1.30 करोड़ रुपये तक का बिजनेस किया था.

बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का असर!
स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने बॉक्स ऑफिस के डायनेमिक को पूरी तरह से बदल दिया है. ओटीटी के लिए बनी फिल्मों को सिनेमाघरों में अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है, क्योंकि दर्शक उन्हें अपने घरों में आराम से देख लेते हैं. आज के समय में, जिस चीज की वास्तव में आवश्यकता है, वह है किसी प्रकार की अर्जेंसी (अत्यावश्यकता). अगर किसी फिल्म में यह नहीं है, तो दर्शक कुछ महीने बाद स्ट्रीमिंग पर आने का इंतजार करना पसंद करते हैं.

पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म 'शहजादा' की 'सेल्फी' की तुलना में बड़ी कमाई रहने की संभावना है. शहजादा ने अपने दूसरे शनिवार को लगभग 1.20 करोड़ रुपये की कमाई की और इस तरह फिल्म की कुल कमाई लगभग 29 करोड़ रुपये हो गई. एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया जो शहजादा के साथ रिलीज हुई थी, 40 करोड़ रुपये से कम की कमाई की ओर बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें :Selfiee Box Office Collection Day 1 : ओपनिंग डे पर डिजास्टर निकली 'सेल्फी', इतनी हुई पहले दिन कमाई

Last Updated : Feb 26, 2023, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details