दिल्ली

delhi

Satish Kaushik : सतीश कौशिक का अर्चना पूरन सिंह पर था क्रश, प्रेग्नेंट नीना गुप्ता को बनाना चाहते थे पत्नी

By

Published : Mar 9, 2023, 12:12 PM IST

Updated : Mar 9, 2023, 1:31 PM IST

Satish Kaushik : सतीश कौशिक जैसे दिग्गज और शानदार कलाकार अब हमारे बीच नहीं रहे हैं. 66 साल की उम्र में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन गया है. इस बीच पता चला है कि सतीश कौशिक एक्ट्रेस नीना गुप्ता से उस वक्त शादी करने को तैयार हो गए थे जब वह प्रेग्नेंट थीं. इधर, सतीश का एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह पर भी क्रश था.

Satish Kaushik
सतीश कौशिक

मुंबई :हिंदी सिनेमा के जानेमाने कलाकार सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस दिग्गज एक्टर ने दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया. फिल्म जगत और उनके चाहने वाले उनके आकस्मिक निधन पर स्तब्ध हैं और दुखी मन से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. सतीश कौशिक अपने पीछे पत्नी और एक बेटी को छोड़ गए हैं. सतीश दिल के बहुत सच्चे और नेक इंसान थे. उन्होंने दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता को शादी के लिए प्रपोज किया था, वो भी तब, जब एक्ट्रेस पेट से थीं. वहीं, सतीश कौशिक एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह को भी चाहते थे.

नीना की मदद को आगे आए थे सतीश

सतीश कौशिक, अनुपम खेर, नीना गुप्ता, दीप्ती नवल, शबाना आजमी और अन्नू कपूर यह उस दौर के नाम जो कभी अपने थिएटर एक्ट के लिए मशहूर थे. इन सभी ने साथ में एक्टिंग की दुनिया को नजदीक से देखा था. अनुपम खेर और सतीश कौशिक की दोस्ती से तो सब वाकिफ हैं, लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि सतीश कौशिक ही वो शख्स थे, जिन्होंने एक्ट्रेस नीना गुप्ता की मदद को कदम आगे बढ़ाए थे. दरअसल, उन दिनों में नीना गुप्ता का वेस्टइंडीज टीम के क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स से उनका अफेयर था और वह बिना शादी प्रेग्नेंट हो गई थीं.

ये भी पढे़ं : Satish Kaushik Last Movie : आखिरी बार इस फिल्म में नजर आएंगे सतीश कौशिक, निभाया है देश से जुड़ा ये अहम किरदार

जब नीना के बच्चे को बाप का नाम देना चाहते थे सतीश

विवियन उस वक्त नीना को छोड़कर चले गए और सतीश कौशिक ने नीना को उसके बच्चे को बतौर बाप का अपना नाम देना चाहा. सतीश कौशिक ने नीना से कहा था, 'तू चिंता क्यों करती है, मैं हू नां, अगर बच्चा डार्क स्किन हुआ तो हम शादी कर लेंगे और किसी को शक भी नहीं होगा'. एक तरफ नीना गुप्ता को जमाने के ताने सुनने को मिल रहे थे, वहीं सतीश की यह बातें सुनने के बाद उनकी आंखों में आंसू आ गये थे, लेकिन नीना ने शादी नहीं की. जब बिना शादी के लिए विवियन नीना को छोड़कर चल गए तो एक्ट्रेस ने साल 2008 में विवेक मेहरा से शादी रचा ली.

सतीश को बेटे की मौत का लगा था सदमा

वहीं, साल 1985 में सतीश कौशिक ने शशि से शादी रचाई थी. शादी के नौ साल बाद सतीश के घर पहली औलाद हुई, जिसने दो साल की उम्र में ही दम तोड़ दिया. सतीश और उनकी पत्नी पहले बच्चे की मौत से सदमे में चल गए. वहीं, सतीश 56 साल की उम्र में दोबारा पिता बने और उनके घर एक नन्हीं परी नें जन्म लिया. सतीश को सरोगेसी के जरिए पिता बनने का सुख मिला था.

ये भी पढे़ं : Satish Kaushik Demise : जब आया हार्ट अटैक तब कहां थे सतीश कौशिक और कैसे हुई मौत? यहां जानें सबकुछ

अर्चना पूरन सिंह पर भी थे फिदा

पॉपुलर कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो में जब सतीश कौशिक अपने दोस्त अनुपम खेर के साथ पहुंचे थे, तो उन्होंने अर्चना पूरन सिंह को लेकर बड़ा मस्त खुलासा किया. सतीश ने बताया कि अर्चना पूरन सिंह उनकी 34वीं क्रश थीं.

ये भी पढे़ं : Satish Kaushik Holi Pics : सतीश कौशिक ने स्टार्स संग जमकर खेली थी होली, अब सभी को कर गए बेरंग

Last Updated : Mar 9, 2023, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details