दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Saniya Mir: 'लैला मजनूं' से लेकर 'द केरल स्टोरी' जैसी फिल्मों में काम चुकी हैं सानिया, ऐसे तय किया टीवी से बॉलीवुड तक का सफर

कश्मीरी एक्ट्रेस सानिया मीर बॉलीवुड की कई फिल्मों और म्यूजिक एल्बम में काम कर चुकी है. टीवी से लेकर बॉलीवुड तक के सफर में सानिया ने कई उतार चढाव देखे. हाल ही में ईटीवी भारत के साथ हुए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी जर्नी शेयर की है.

By

Published : Jun 14, 2023, 11:06 PM IST

kashmiri actress saniya mir
'लैला मजनूं' से लेकर 'द केरल स्टोरी' जैसी फिल्मों में काम चुकी हैं सानिया

श्रीनगर: कश्मीरी एक्ट्रेस सानिया मीर ने बॉलीवुड में अब तक कई फिल्मों में काम किया है. सानिया ने 'लैला मजनूं', 'नोटबुक' और हाल ही में रिलीज हुई 'द केरला स्टोरी' जैसी फिल्मों में भी काम किया है. वह अब एक फीचर फिल्म में प्रमुख भूमिका में नजर आएंगी जो कि जल्द ही रिलीज होने वाली है.

27 साल की सानिया उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले की रहने वाली हैं. बचपन से ही अभिनय में रुचि रखने वाली सानिया ने शुरुआत में दूरदर्शन पर कई कश्मीरी और उर्दू नाटकों और धारावाहिकों में काम किया. अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए सानिया कहती हैं, 'मैं उन अवसरों के लिए आभारी हूं जो मेरे रास्ते में आए, और मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध हूं. यह एक चुनौतीपूर्ण सफर रहा है, और मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि भविष्य में क्या होने वाला है.

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सानिया ने फिल्म "लैला मजनू" (2018) में अर्शी दिलबर के रूप में उनकी सफल भूमिका के साथ शुरूआत की थी. अपनी शुरुआती सफलता को याद करते हुए, सानिया कहती हैं, 'अर्शी दिलबर का किरदार निभाना मेरे करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ था. इसने मुझे एक कलाकार के रूप में अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने और नए मौके तलाशने का आत्मविश्वास दिया'.

'लैला मजनूं' से लेकर 'द केरल स्टोरी' जैसी फिल्मों में काम चुकी हैं सानिया

उनकी बहुमुखी प्रतिभा को आगे फिल्म 'नोटबुक' (2019) में प्रदर्शित किया गया. वहीं हालिया रिलीज फिल्म 'द केरल स्टोरी' (2023) में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. सानिया ने कहा, 'द केरल स्टोरी' में काम करना एक अच्छा अनुभव था. इसकी कहानी मेरे दिल के करीब है, और मुझे उम्मीद है कि दर्शक इससे जुड़ेंगे'.

अपनी फिल्मों के अलावा, सानिया ने जी टीवी पर 'इश्क सुभानल्लाह' और 'नार द फायर' जैसे लोकप्रिय भारतीय धारावाहिकों में भी काम किया. सानिया का कहना है कि, 'मैं एक कलाकार के रूप में खुद को चुनौती देने में विश्वास करती हूं. चाहे वह फिल्में हो या टेलीविजन'. वहीं सानिया ने कई म्यूजिक एल्बम में भी काम किया है. संगीत में अपनी रुचि के बारे में बताते हुए सानिया कहती हैं, 'संगीत मुझे खुद को एक अलग तरीके से अभिव्यक्त करने की अनुमति देता है. यह कहानी कहने का एक सुंदर रूप है.

सानिया ने आगे कहा, 'मुझ पर हमेशा विश्वास करने के लिए मैं अपने परिवार की आभारी हूं. इस पूरी यात्रा में उनका सपोर्ट मेरी रीढ़ की तरह रहा है. मुझे उम्मीद है कि मेरी कहानी अन्य महिलाओं को निडर होकर अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी'.

यह भी पढ़ें: Sharda Rajan Passes Away: 'तितली उड़ी' फेम सिंगर शारदा राजन का 85 साल की उम्र में कैंसर से निधन

ABOUT THE AUTHOR

...view details