दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 5, 2023, 5:15 PM IST

Updated : Sep 5, 2023, 5:35 PM IST

ETV Bharat / entertainment

800 Trailer OUT : सचिन तेंदुलकर ने लॉन्च किया मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' का ट्रेलर, जानें कौन प्ले कर रहा रोल

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है. ट्रेलर का अनावरण क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने किया है. एक नजर डालते हैं फिल्म के ट्रेलर पर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' का ट्रेलर आज 5 सितंबर को रिलीज हो गया है. भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ट्रेलर के लॉन्च इवेंट में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस अवसर पर मुथैया मुरलीधरन भी उपस्थित थे.मुथैया मुरलीधरन बायोपिक 800 ट्रेलर मुथैया मुरलीधरन बायोपिक 800 ट्रेलर क्रिकेट के दिग्गजों ने एक साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्स के अनुसार, सचिन तेंदुलकर ने मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' के ट्रेलर का रिलीज किया. यह फिल्म 6 अक्टूबर को रिलीज होगी. इस कार्यक्रम में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनत जयसूर्या भी मौजूद थे. बता दें कि मुथैया मुरलीधरन के अपने करियर में 800 विकेट लेने के रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. यहीं वजह से फिल्म का नाम 800 रखा गया है. तमिल फिल्म हिंदी और तेलुगु में भी रिलीज होगी.

मीडिया से बात करते हुए मुरलीधरन ने बताया, 'मुझे बहुत गर्व है क्योंकि वे (सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या) आए और मेरे लिए इसे लॉन्च किया. मुझे ये भी लगता है कि ये प्रोजेक्ट पिछले 5 साल से चल रहा है और अब जाकर साकार हुआ है. उम्मीद है कि लोग इस फिल्म का आनंद लेंगे.' ऑस्कर विनर फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के एक्टर मधुर मित्तल अपनी बायोपिक में महान श्रीलंकाई स्पिनर की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

क्या है '800' के ट्रेलर में?
ट्रेलर में मुथैया मुरलीधरन की अनटोल्ड स्टोरी पर फिल्म का फोकस दिखाया गया है. इसकी शुरुआत 1970 के दशक के दौरान श्रीलंका में हुई घटनाओं के फ्लैशबैक से होती है, जब अल्पसंख्यक तमिलों को निशाना बनाया गया था, जो उस समय समुदाय को होने वाली परेशानियों को दर्शाता है. व्हाइट क्रिकेट जर्सी पहने एक युवक को सशस्त्र सेना के जवानों के सामने घुटने टेकते हुए भी देखा गया. एक वॉयसओवर में यह कहते हुए सुना गया, 'प्रवासी मजदूरों के ग्रुप से आने वाले किसी व्यक्ति के लिए, एक नागरिक के रूप में मान्यता प्राप्त करना बहुत कठिन है.' 'ट्रेलर की समाप्ति खुद को गर्व से 'क्रिकेटर' से किया गया.

कौन हैं मुथैया मुरलीधरन?
मुथैया मुरलीधरन एक श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं जो अपनी दमदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. मुरलीधरन ने अपने करियर में 800 टेस्ट विकेट लिए हैं. प्रति टेस्ट मैच में उनका औसत 6 विकेट से अधिक है. उन्होंने अपना डेब्यू 1992 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेतारामा स्टेडियम में किया था. इसके अलावा उन्होंने 530 से अधिक वन डे विकेट भी अपने नाम किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम के सदस्य ने सचिन तेंदुलकर को श्रीलंकाई क्रिकेटर कुल 13 बार आउट किया है.

यह भी पढ़ें:

Fukrey 3 Trailer OUT : फिर लोटपोट होने के लिए हो जाएं तैयार, रिलीज हुआ 'फुकरे 3' का फुल ऑफ फन ट्रेलर

Last Updated : Sep 5, 2023, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details