दिल्ली

delhi

RARKPK Collection Day 1: वाहवाही के बाद भी 'रॉकी और रानी...' की धीमी शुरुआत! एक क्लिक में जानें ओपनिंग डे का कलेक्शन

By

Published : Jul 28, 2023, 10:27 PM IST

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की नई फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. अपने ओपनिंग डे पर फिल्म को दर्शकों से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है. दर्शकों से मिले रिव्यू के बाद आइए जानते हैं कि फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कितने का बिजनेस किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: करण जौहर की नई फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' सिनेमाघरों में उतर गई है. फैमिली ड्रामा में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह लीड रोल में है, जबकि फिल्म में हिंदी सिनेमा के सदाबहार कलाकार धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी अहम भूमिका में हैं. स्टार पावर पैक की वजह से फिल्म की काफी वाहवाही हो रही है. दर्शकों से मिले तारीफ के बाद फिल्म के ओपनिंग डे का कलेक्शन की शुरुआती रिपोर्ट सामने आ गई है. अब देखना है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 'पठान', 'द केरल स्टोरी' जैसे फिल्मों को टक्कर दे पाएगी या नहीं.

करण जौहर की 6 साल के बाद 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के साथ बड़े पर्दे पर वापसी है. यह फिल्म 160 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई है. करण को इस फिल्म से काफी उम्मीद है. रिलीज के पहले दिन दर्शकों ने फिल्म की काफी तारीफ की. इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि फिल्म अपने ओपनिंग डे पर 18 से 20 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. लेकिन शाम होते-होते फिल्म का रिव्यू घटता चला गया, जिसके बाद धर्मा प्रोडक्शन में सन्नाटा छा गया.

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कितना की कमाई?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की लीड रोल के साथ, धर्मेंद्र, शबाना आजमी और जया बच्चन जैसे पावर स्टार की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को भारत में पहले दिन ठीक-ठाक कमाई की है. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने रिलीज के पहले दिन करीब 10.50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है.

रिपोर्ट की मानें तो सुबह के शो के लिए 12 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई. यह ऑक्यूपेंसी न तो अच्छा है और न ही बुरा. हालांकि 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के मेकर्स को पहले शनिवार और रविवार से काफी उम्मीद है. इन दो दिनों में फिल्म के कलेक्शन में उछाल देखने की उम्मीद की जा सकती है.

लक्ष्मण उटेकर की 'जरा हटके जरा बचके' ने पहले दिन 5 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, समीर विदवान की 'सत्यप्रेम की कथा' ने अपने ओपनिंग डे पर 10 करोड़ रुपये से कम की कमाई की, और लव रंजन की 'तू झूठी मैं मक्कार' ने 15 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने में सफल रही.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details