दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Robbie Coltrane Death: डैनियल रैडक्लिफ और जेके रोलिंग ने 'Incredible Actor' को दी श्रद्धांजलि

स्कॉटिश एक्टर, कॉमेडियन, लेखक रॉबी कोलट्रैन और हैरी पॉटर के प्यारे रुबस हैग्रिड का निधन हो गया है, वह 72 वर्ष के थे. डैनियल रैडक्लिफ और जेके रोलिंग ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

By

Published : Oct 15, 2022, 6:24 PM IST

etv bharat
Robbie Coltrane Death

लंदन: ब्रिटिश एक्टर डेनियल रैडक्लिफ और जेके राउलिंग ने रॉबी कोलट्रन को श्रद्धांजलि दी है. हैरी पॉटर फेम एक्टर 72 साल के थे. हैरी पॉटर फिल्म में उन्होंने रुबस हैग्रिड की भूमिका निभाई थी. कोलट्रैन और रैडक्लिफ ने 2001 में सॉर्सेरर्स स्टोन से लेकर 2011 में डेथ हैलोज - भाग 2 तक, सभी आठ हैरी पॉटर फिल्मों में एक साथ अभिनय किया.

दिवंगत एक्टर के लिए रैडक्लिफ ने कहा- 'रॉबी उन सबसे मजेदार लोगों में से एक थे जिनसे मैं मिला हूं और सेट पर बच्चों के रूप में हमें लगातार हंसाते थे. उन्होंने आगे कहा, 'मैंने विशेष रूप से अज्काबन के कैदी पार्ट के साथ उनके साथ की खूबसूरत यादें संजोकर रखी है. जब हम सभी हैग्रिड की झोपड़ी में घंटों मूसलाधार बारिश में छिपे हुए थे और वह मनोबल बनाए रखने के लिए कहानियां और चुटकुले सुना रहे थे. मैं अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे उनसे मिलने और साथ काम करने का मौका मिला. मुझे बहुत दुख हुआ कि उनका निधन हो गया, वह एक अविश्वसनीय एक्टर और एक प्यारे आदमी थे.

इस बीच, रोलिंग ने कोल्ट्रन को ट्विटर पर एक पोस्ट के साथ श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, 'मैं रॉबी की तरह फिर कभी किसी को दूर से नहीं जान पाऊंगी वह एक अविश्वसनीय प्रतिभा थे, मैं भाग्यशाली हूं कि उनके साथ काम किया. मैं उनके परिवार और बच्चों के साथ मेरा प्यार और गहरी संवेदना है.' रॉबी का जन्म 30 मार्च 1950 को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में एक डॉक्टर और शिक्षक के बेटे के रूप में हुआ था. ग्लासगो आर्ट स्कूल से स्नातक के बाद उन्होंने एडिनबर्ग में मोरे हाउस कॉलेज ऑफ एजुकेशन में आर्ट्स से अपनी पढ़ाई की.

इसके साथ ही उन्होंने एडिनबर्ग क्लबों में स्टैंड-अप कॉमेडी की और लंदन में अभिनय करने के लिए जैज़ लीजेंड जॉन कोलट्रैन के सम्मान में अपना अंतिम नाम बदल दिया. जबकि वह हैरी पॉटर फिल्म के हैग्रिड के रूप में हमेशा जाने जाएंगे. इसके साथ ही वह जेम्स बॉन्ड फ्रैंचाइज़ी के सदस्य भी थे, जो 1995 की गोल्डनआई और 1999 की द वर्ल्ड इज़ नॉट इनफ में दिखाई दिए थे. (एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 'हैरी पॉटर' फेम एक्टर रॉबी कोल्ट्रेन का 72 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details