दिल्ली

delhi

मणिपुरी दूल्हा-दुल्हन बन एक-दूजे के हुए रणदीप हुड्डा-लिन लैशराम, खूबसूरत तस्वीरें आईं सामने

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 29, 2023, 7:11 PM IST

Updated : Nov 29, 2023, 9:10 PM IST

Randeep Hooda-Lin Laishram Wedding: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा और एक्ट्रेस लिन लैशराल मणिपुर के इंफाल में शादी के बंधन में बंध गए हैं. जहां से मणिपुर के पारंपरिक परिधान में दोनों की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

Randeep Hooda-Lin Laishram wedding (ANI)
रणदीप हुड्डा-लिन लैशराम वेडिंग (एएनआई)

मुंबई:बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम नेपारंपरिक मणिपुरी परिधान में शादी की. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. इस कपल ने मणिपुर के इंफाल में शादी रचाई है. 29 नवंबर को दोनों मणिपुरी दूल्हा-दुल्हन के वेश में सजे-धजे रणदीप और लिन की पहली झलक अब सामने आ गई है. उनकी शादी मैतेई परंपरा के अनुसार हुई.

तस्वीरों में दिखी मैती परंपरा की खूबसूरत झलक
रणदीप और लिन ने मणिपुरी में मैती परंपरा से शादी की है.सफेद कपड़े पहने, रणदीप एक आदर्श मणिपुरी दूल्हे के रूप में नजर आए. वहीं लिन को पारंपरिक मणिपुरी दुल्हन के रूप में तैयार किया गया. एक मणिपुरी दूल्हे के पारंपरिक पहनावे में एक सफेद सूती धोती या लपेटा हुआ पैंट, एक कुर्ता और एक पगड़ी (कोकीट) शामिल है. कई दूल्हों की तरह, रणदीप को सादे सफेद शॉल में देखा गया. वहीं दुल्हन बनी लिन पोटलोई या पोलोई पहनी थी, जो मोटे कपड़े और कठोर बांस से बनी एक बेलनाकार स्कर्ट है. इसे अक्सर साटन और मखमली कपड़े से सजाया जाता है और गहनों और चमक से डेकोरेट किया जाता है.

मुंबई में होगा रिसेप्शन
रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम आज 29 नवंबर को इंफाल पश्चिम के लंगथाबल स्थित चुमथांग सनापुंग में एक-दूजे के साथ शादी के बंधन में बंधे. वे 27 नवंबर को इम्फाल पहुंचे. मंदिरों में आशीर्वाद लेने के बाद, लिन और रणदीप ने मोइरांग और लोकतक झील में एक राहत शिविर का दौरा किया. उन्होने अपने ऑफिशियल शादी के इनविटेशन में कहा,'महाभारत से एक पन्ना लेते हुए जहां अर्जुन ने मणिपुरी योद्धा राजकुमारी चित्रांगदा से शादी की थी, हम वहीं हमारे परिवार और दोस्तों के आशीर्वाद से शादी करने जा रहे हैं. हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमारी शादी 29 नवंबर 2023 को इम्फाल, मणिपुर में होगी और उसके बाद मुंबई में एक रिसेप्शन होगा. आपका आशीर्वाद और प्यार चाहते हैं.

लिन को 'मैरी कॉम', 'रंगून' और 'जाने जान' जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है. वहीं ​​​​रणदीप अपकमिंग फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Nov 29, 2023, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details