दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

एक्टर प्रतीक गांधी को सता रही इस बात की चिंता, बोले- यंग जनरेशन में...

आज के समय में यंग जेनरेशन को लेकर अपराध की दर तेजी से बढ़ती जा रही है. इस बात को लेकर एक्टर प्रतीक गांधी बेहद चिंतित नजर आए. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है. जानिए एक्टर ने और क्या कहा?.

By IANS

Published : Jan 2, 2024, 10:55 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:शो 'क्राइम आज कल 2' से होस्ट के रूप में अपनी शुरुआत करने वाले अभिनेता प्रतीक गांधी ने युवाओं के बीच बढ़ते अपराधों पर खुलकर बात की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि यह बड़ी चिंता है. प्रतीक को सीरीज 'स्कैम 1992' में हर्षद मेहता का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है. उन्हें 'द ग्रेट इंडियन मर्डर', 'मॉडर्न लव मुंबई' 'स्कूप' समेत अन्य फिल्मों में उनके काम के लिए भी जाना जाता है.

उन्होंने कहा कि इन दिनों युवाओं के बीच अपराधों की बढ़ती दर एक बड़ी चिंता का विषय है, खासकर सोशल मीडिया पर आज की पीढ़ी लगातार आगे रहना चाहती है और लाइक की संख्या उनके जीने का मूड तय करती है. मेरा मानना है कि अगर सोशल मीडिया समझदारी से इस्तेमाल किया जाए तो यह एक बहुत शक्तिशाली उपकरण है. अन्यथा यह विनाशकारी भी हो सकता है. प्रतीक का मानना है कि युवा पीढ़ी को अपने माता-पिता और प्रियजनों से बहुत प्यार और ध्यान की जरूरत है. उन्होंने कहा कि शुरुआत में यह काफी मुश्किल था, क्योंकि मैं कोई किरदार नहीं निभा रहा था तो मुझे तटस्थ रहना था और एक एंकर के रूप में किसी का पक्ष नहीं लेना था, कई ऐसे उदाहरण भी आते थे, जब मुझे कहानी में होने वाली बुरी चीजों के बारे में गुस्सा आता था, लेकिन मैं इसे व्यक्त नहीं कर पाता था.

प्रतीक गांधी

क्राइम एंथोलॉजी सीरीज का दूसरा सीजन 'क्राइम्स आज कल' कुछ चौंकाने वाली रियल लाइफ बेस्ड क्राइम की कुछ घटनाओं पर प्रकाश डालती है. शो को प्रतीक होस्ट कर रहे हैं. वहीं, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार साल 2022 में साइबर क्राइम में 24.4 फीसद की वृद्धि हुई है और कुल 65,893 मामले सामने आए हैं, जो 2021 में 52,974 मामलों से काफी अधिक है. 'क्राइम्स आज कल' सीजन 2 अमेजन मिनी टीवी पर स्ट्रीम हो रहा है.

यह भी पढ़ें:महात्मा गांधी बायोपिक : इस रोल में नजर आएंगे प्रतीक गांधी, इन किताबों पर बनेगी सीरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details