दिल्ली

delhi

Prabhu Deva Birthday : डांस के किंग प्रभुदेवा की यहां देखें अनोखे डांस मूव्स

By

Published : Apr 2, 2023, 4:00 PM IST

फिल्म इंडस्ट्री के फेमस डांसर प्रभुदेवा अपनी शानदार डांसिंग से अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं. यहां देखें प्रभुदेवा के अनोखे डांस मूव्स.

Prabhu Deva Birthday
प्रभुदेवा

मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री के शानदार अभिनेता-निर्देशक, कोरियोग्राफर और धाकड़ डांसर प्रभुदेवा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्हें डांस की नाम से बेहतरीन तरीके से पारिभाषित किया जा सकता है. प्रभु देवा एक ऐसे डांसर हैं, जो कि पीढ़ी दर पीढ़ी फैंस को प्रेरित करते आए हैं. हॉलीवुड के दिग्गज डांसर माइकल जैक्सन प्रभु देवा की प्रेरणा रहे हैं. कोरियोग्राफर से निर्देशक बने देवा ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में अपने नृत्य निर्देशक पिता मुगुर सुंदर के साथ की थी.

डांस करते डांस मास्टर

बता दें कि उनके पिता ने एक परीक्षा में फेल होने पर भी उन्हें अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रोत्साहित किया था. अपने पिता के अलावा, प्रभु देवा दक्षिण के सुपरस्टार चिरंजीवी को उच्च सम्मान से देखते हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें तब प्रेरित किया जब प्रभु में स्वयं आत्मविश्वास की कमी थी. अभिनेता-डांसर आज 50 साल के हो गए हैं, आइए उन्हें उनके कुछ शानदार हिंदी आइटम्स के साथ जन्मदिन की शुभकामनाएं दें.

उर्वशी: उर्वशी फिल्म 'काधलन' के इस गीत से प्रभु देवा की मूव्स, जिसे हिंदी में 'हम से है मुकाबला' के रूप में डब किया गया था, उनके प्रतिष्ठित ट्रैक में से एक है. एक बस के ऊपर उनका कातिलाना डांस आज भी सभी उम्र के लोगों को प्रभावित करता है.

प्रभुदेवा का एक डांस स्टेप

मुकाबला: मुकाबला एआर रहमान का यह ट्रैक फिल्म 'काधलन' का है. रहमान के आकर्षक संगीत और प्रभुदेवा की कातिलाना अदाओं ने हर किसी को अभिनेता का दीवाना बना दिया. लगभग तीन दशक पहले रिलीज होने के बाद भी यह गाना आपको आज भी नाचने पर मजबूर कर सकता है.

क्यूं सेरा सेरा: देवा ने इस गाने में अतिथि भूमिका के साथ 'पुकार' से लाइमलाइट चुराने में कामयाबी हासिल की. माधुरी दीक्षित के साथ उनके कदमों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. माधुरी और प्रभु के मूव्स उनकी परफेक्ट टाइमिंग के साथ बेहतरीन विजुअल ट्रीट्स हैं!

क्यूं सेरा सेरा

गो गो गोविंदा यह एक और मनोरंजक गाना है, जहां प्रभु देवा ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ दिल खोलकर डांस किया है. दोनों स्टार्स अपने आसान हुक स्टेप्स और एक्सप्रेशंस से दर्शकों से जुड़ जाते हैं. यह ट्रैक अभी भी जन्माष्टमी समारोह में हिट है.

गो गो गोविंदा

मैं ऐसा क्यों हूं? लक्ष्य की मैं ऐसा क्यों हूं ने प्रभु देवा को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी श्रेणी में अपना दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया. कोरियोग्राफर और रितिक रोशन ने केवल एक रत्न लाने के लिए सहयोग किया, जो अब तक के सबसे महान डांसर्स में से एक हैं.

मैं ऐसा क्यों हूं

साड़ी के फॉल सा यह प्रभु देवा के निर्देशन में बनी फिल्म का गाना है और डांस मूव्स उनके हस्ताक्षर के निशान हैं. शाहिद कपूर और सोनाक्षी सिन्हा ने इस आकर्षक गाने में कोरियोग्राफर के फन मूव्स के साथ न्याय किया है. हैप्पी आर फिल्म एबीसीडी 2 में यह गाना दिखाया गया है, जहां वरुण धवन के साथ प्रभु देवा का शानदार प्रदर्शन यूएसपी था. देवा को धवन के साथ परफॉर्म करते देखना, जो खुद एक बेहतरीन डांसर हैं, उनके सभी प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट था. जैसा कि प्रशंसक विश्वास करना चाहते हैं, प्रभु देवा बूढ़े नहीं होते, क्योंकि उनके डांस मूव्स दिमाग से बाहर और नजरों से ओझल नहीं होते. (एएनआई)

साड़ी की फॉल सा

यह भी पढ़ें:Ram Charan Welcome : 'RC 15' की सेट पर प्रभुदेवा ने राम चरण का किया शानदार स्वागत, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details