दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Pankaj Tripathi: 'OMG 2' एक्टर पंकज त्रिपाठी ने दिवंगत पिता को दी श्रद्धांजलि, अपने गांव में खोली लाइब्रेरी

पंकज त्रिपाठी ने अपने गांव गोपालगंज में शिक्षा और सामुदायिक विकास के लिए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया है. लाइब्रेरी को अपने दिवंगत पिता पंडित बनारस तिवारी स्मृति में समर्पित किया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 11, 2023, 3:53 PM IST

Pankaj Tripathi
पंकज त्रिपाठी

मुंबई: पंकज त्रिपाठी हमेशा से ही कुछ सामाजिक करने के लिए जाने जाते है. पंकज त्रिपाठी अपनी शानदार एक्टिंग सिक्ल के लिए काफी मशहूर है. उन्होंने गोपालगंज के बेलसंड सेकेंडरी स्कूल में एक नए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया है. उनके इस कदम से एक बार फिर से शिक्षा और सामुदायिक विकास में अपनी प्रतिबद्धता को दिखाया है. यह कदम उन्होंने अपने दिवंगत पिता पंडित बनारस तिवारी की स्मृति में समर्पित की है.

पंकज अपने स्कूल के कायाकल्प को बदलने के मिशन में निकले थे. वह बिहार के गोपालगंज के निवासी है. उन्होंने अपनी शिक्षा गोपालगंज के उसी स्कूल से हासिल की है, जिसे आज वे नई दिशा दे रहे है. वे हमेशा ही गांव में किए जा रहे सामाजिक काम को लेकर चर्चा में बने रहते है. उनका साहित्य और किताबों में काफी रुचि है, जिस रुचि के लिए उन्होंने गांव में ही एक नई लाइब्रेरी बनवा दी है.

एक्टर पंकज त्रिपाठी

पिता को समर्पित किया लाइब्रेरी
बेलसंड सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में ही लाइब्रेरी का उद्घाटन किया है. इस लाइब्रेरी को पंकज ने अपने पिता को समर्पित करते हुए, उन्हें स्मृति सम्मान दिया है. उन्होंने स्कूल के छात्रों को बढ़ावा के लिए उपहार दिया है. पंकज त्रिपाठी ने कहा, 'इस लाइब्रेरी को अपने दिवंगत पिता पंडित बनारस तिवारी स्मृति में समर्पित करते हुए मैं बेलसंड, गोपालगंज के छात्रों के दिलों में ज्ञान और साहित्य के प्रति हमेशा प्रेम पैदा करने की उम्मीद करता हूं. शिक्षा सबसे बड़ा उपहार है. सीखने की यात्रा में योगदान देना गर्व की बात है.' पंकज त्रिपाठी ने अपने बड़े भाई के साथ मिलकर पंडित बनारस तिवारी फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से यह कोशिश की है जो उनके माता-पिता के सम्मान में स्थापित एक ट्रस्ट था.

ये भी पढ़ें-OMG 2 एक्टर पंकज त्रिपाठी के पिता का 98 साल की उम्र में निधन, गम में डूबा परिवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details