दिल्ली

delhi

National Cinema Day: सिनेमा लवर्स के लिए गोल्डन चांस लेकर आया 'नेशनल सिनेमा डे', सिर्फ 99 रु. में खरीदें किसी भी फिल्म की टिकट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 12, 2023, 11:10 PM IST

Nationsl Cinema Day: 13 अक्टूबर को नेशनल सिनेमा डे मनाया जा रहा है, इस मौके पर देशभर के हजारों थिएटर्स और पीवाआर में कई फिल्मों की टिकट केवल 99 रुपये में मिलेगी. सिनेमा लवर्स के लिए ये एकदम गोल्डन चांस की तरह है.

National Cinema Day
नेशनव सिनेमा डे

मुंबई: 13 अक्टूबर यानी शुक्रवार को पूरे भारत में नेशनल सिनेमा डे मनाया जा रहा है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) और पूरे भारत में सिनेमाघरों ने अनाउंस किया है कि वे 99 रुपये से कम कीमत पर टिकट बेचेंगे. मल्टीप्लेक्स का अब तक का यह एक सफल वर्ष रहा है. फिल्मों के टिकट ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं और ऑफलाइन भी खरीदे जा सकते हैं. दर्शक बुक माय शो, पेटीएम जैसे प्लेटफॉर्म या मल्टीप्लेक्स की वेबसाइटों पर टिकट बुक कर सकते हैं.

इन फिल्मों के टिकट मिलेंगे कम दाम में
टिकट बुक करने के लिए आपको बस उन फिल्मों को सिलेक्ट करना होगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं. कुछ इंटरनेशनल फिल्में अभी भी शुक्रवार को टिकट बुक करने के ऑप्शन नहीं दे रही हैं. हालांकि, जवान, मिशन रानीगंज और थैंक यू फॉर कमिंग जैसी फेमस फिल्में कुछ ऐसी फिल्में हैं जो अभी भी कम कीमत पर अवेलेबल हैं.

पिछले साल बना था यह रिकॉर्ड
पिछले साल नेशनल सिनेमा डे पर अब तक के सबसे ज्यादा सिंगल डे टिकट्स ने 6.5 मिलियन का रिकॉर्ड बनाया गया था. इस साल 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर इस मौके का जश्न मनाया जाएगा. जिसमें PVR INOX, CINEPOLIS, MIRAJ, CITYPRIDE, ASIAN, MUKTA A2, MOVIE TIME, WAVE, M2K, DELITE और कई अन्य थिएटर हिस्सा ले रहे हैं.

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया का एक ओपन लेटर इस ऑफर को देने के साथ लिखता है, 'यह स्पेशल चांस सभी उम्र के सिनेमा लवर्स को सिनेमाई आनंद देने के लिए यह ऑफर दे रहा है साथ ही यह इस साल बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों की सक्सेस को सेलिब्रेट कर रहा है. भारत हर साल 13 अक्टूबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाता है. दरअसल यह दिन कोविड के बाद देशभर में थिएटर्स को फिर से खोलने की याद को ताजा करता है. 2022 से नेशनल सिनेमा डे की शुरुआत की गई है.

यह दिन कोरोनोवायरस महामारी के बाद देश भर में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की याद दिलाता है. कुछ प्रीमियम फॉर्मेट्स को छोड़कर केवल 99 रुपये में अपनी पसंदीदा फिल्म देख सकते हैं. 'जवान', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', 'फुकरे 3', 'थैंक यू फॉर कमिंग' सभी फिल्मों के टिकट की कीमत 99 रुपये से कम होगी.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details