दिल्ली

delhi

इंटरनेशनल अवॉर्ड से नवाजे गए नवाजुद्दीन सिद्दीकी

By

Published : May 24, 2022, 5:39 PM IST

हिंदी फिल्म जगत के चमकते सितारे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. अब इसी लिस्ट में उनकी एक और उपलब्धि जुड़ गई है. अभिनेता को फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में इंटरनेशनल अवॉर्ड मिला है.

etv bharat
नवाजुद्दीन सिद्दीकी

मुंबईःबॉलीवुड के सशक्त एक्टर्स की लिस्ट नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बिना अधूरी है. दमदार और यादगार एक्टिंग से नवाज ने हिंदी फिल्म जगत में एक अलग मुकाम बनाया है और दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ने में सफल रहे हैं. बता दें कि ‘फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है. एक्टर को एमी अवॉर्ड विनर अमेरिकी एक्टर विंसेंट डी पॉल ने अवॉर्ड दिया. हालांकि नवाज पहले भी कई बार इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं.


गौरतलब है कि ‘फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल’ में भी शामिल होकर नवाजुद्दीन अपनी चमक बिखेर चुके हैं. उन्हें देश की ओर से अवॉर्ड लेने के लिए चुना गया था. यही नहीं नवाजुद्दीन को ‘स्क्रीन इंटरनेशनल’ के एडिटर निगेल डेली और अवॉर्ड विनिंग पोलिश डायरेक्टर जारोस्लाव मार्सजेवस्की के साथ भी बातचीत करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. वहीं, बात वर्क फ्रंट की करें तो नवाजुद्दीन के पास इस समय कई बेहतरीन फिल्में हैं. रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘टिकू वेड्स शेरू’ में नवाजुद्दीन अवनीत कौर के साथ नजर आएंगे. इसके अलावा नवाजुद्दीन के पास इस वक्त ‘नूरानी चेहरा’ और ‘अद्भुत’ जैसी फिल्में हैं.

यह भी पढ़ें- मैनेजर के बर्थडे पर पति निक जोनास संग ढोल लेकर पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा ने जमकर किया भांगड़ा, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details