दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 10, 2022, 1:31 PM IST

Updated : Oct 10, 2022, 1:53 PM IST

ETV Bharat / entertainment

Mulayam Singh passes away: नेताजी के निधन पर हस्तियों ने जताया शोक, बोले- पहरेदार चला गया

वयोवृद्ध समाजवादी नेता और सांसद मुलायम सिंह यादव का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी. उनके निधन की खबर फैलते ही राज बब्बर समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर दुख व्यक्त किया है.

Etv Bharat
Mulayam Singh passes away

मुंबई: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के संरक्षक का सोमवार सुबह निधन हो गया, उनके बेटे अखिलेश यादव ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है. उनका पिछले सप्ताह से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है. राजनीतिक के अलावा, बॉलीवुड जगत की कई हस्तियों ने यादव के निधन पर दुख व्यक्त किया है.

राज बब्बर ने ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव के निधन पर सबसे पहले शोक व्यक्त किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा- उम्मीद की डोर टूट गयी. मुलायम सिंह यादव जी नहीं रहे. समाजवाद का समर्पित पहरेदार चला गया. राहें जुदा हुईं लेकिन परस्पर सम्मान कभी नहीं घटा. वजह थी उनकी सादगी जिसने कभी किसी में प्रतिद्वंदी नहीं देखा. मिट्टी की ख़ुशबु समेटे जीवन पर्यंत संघर्ष के पर्याय रहे नेता जी.

अनुपम खेर ने भी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का सहारा लिया. उन्होंने लिखा- मुलायम सिंह यादव जी के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ. उनसे अलग अलग आयोजनों में मुलाकात हुई थी. वह हमेशा ख़ुशमिज़ाजी से मिलते थे! प्रभु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

उर्मिला मातोंडकर ने भी यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. एक्ट्रेस ने लिखा- समाजवाद को जमीन पर साकार करने वाले, वंचित और पिछड़ों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले मुलायम सिंह जी केवल एक नेता नहीं बल्कि विचारधारा थे. विनम्र श्रद्धांजलि.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा संरक्षक यादव के निधन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी है. उनके निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है.' 22 नवंबर, 1939 को जन्मे मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया.

वे 10 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद चुने गए. इस साल जुलाई में, समाजवादी पार्टी के संरक्षक की पत्नी साधना गुप्ता का फेफड़ों के संक्रमण के लिए गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद निधन हो गया था. सूत्रों के अनुसार, 82 वर्षीय राजनेता को सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और वह मेदांता अस्पताल के एक आंतरिक चिकित्सा विशेषज्ञ की देखरेख में थे. वह यूरिनरी इंफेक्शन से भी पीड़ित थे.

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव की सैफई में राजकीय सम्मान के साथ कल होगी अंत्येष्टि

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने कुछ इस तरह मुलायम को किया याद, दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन, मेदांता से पिता का पार्थिव शरीर लेकर सैफई के लिए निकले अखिलेश यादव

Last Updated : Oct 10, 2022, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details