दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 17, 2022, 2:09 PM IST

ETV Bharat / entertainment

'पठान' विवाद के बीच 'अहिल्याबाई' टीवी शो बंद करने की मांग, एमपी हनुमान बेनीवाल बोले- सूरजमल की छवि खराब की गई

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले अहिल्याबाई टीवी शो को लेकर राजस्थान के नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है. संसद में उन्होंने टीवी शो पर कई आरोप लगाते हुए इसे बंद कराने और फिल्म निर्माताओं से माफी मांगने को भी कहा है.

Etv Bharat
अहिल्याबाई टीवी शो

मुंबई:देश भर में शाहरुख खान और दीपिका पादूकोण स्टारर फिल्म 'पठान' के गाने 'बेशरम रंग' को लेकर हो हल्ला मचा हुआ है. इस बीच टीवी शो अहिल्याबाई को भी बंद करने (Ahilyabai Serial Controversy) की मांग की जा रही है. राजस्थान के नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को संसद में शून्य काल के दौरान मुद्दे को उठाते हुए टेलीविजन धारावाहिक पुण्यश्लोक अहिल्याबाई पर प्रतिबंध लगाने और इसके निमार्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उन्होंने टेलीविजन शो में जाट शासक महाराजा सूरजमल की खराब छवि पेश करके बदनाम करने का मुद्दा उठाया. इस दौरान सांसद ने (MP Hanuman Beniwal) कहा कि महाराजा सूरजमल एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व थे, जिन्होंने अपने जीवन में कभी कोई लड़ाई नहीं हारी. हालांकि, टेलीविजन धारावाहिक के निर्माताओं ने पिछले महीने प्रसारित एक एपिसोड के दौरान उन्हें खराब तरीके से दिखाया. बेनीवाल ने मांग की कि सीरियल के निर्माता को माफी मांगनी चाहिए और टीवी सीरियल के निर्देशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले हिन्दी फिल्म 'पानीपत' में भी जाट शासक की छवि खराब की गई थी. राजस्थान के कई हिस्सों में टीवी सीरियल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं, खासकर भरतपुर में जो जाट बहुल क्षेत्र हैं. बता दें कि सोनी टीवी पर (history of maharaja surajmal) प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल पर गलत तथ्यों को दिखाने का आरोप लगा है. 17 नवंबर को सोनी टीवी पर अहिल्याबाई सीरियल में भरतपुर के संस्थापक (founder of bharatpur) महाराजा सूरजमल को 'कायर' दिखाया गया. जातीय और सामाजिक संगठनों के साथ ही गलत कहानी को दिखाए जाने पर राजस्थान बीजेपी ने भी कड़ी नाराजगी जताई थी, जिसे लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि महान व्यक्तित्व को अपमानित करने वाले कार्यक्रम तत्काल बंद किए जाएं.

यह भी पढ़ें:दिल्ली आएं और स्ट्रीट फूड के मजे न लें...प्रीति जिंटा का छोले भटूरे और पानीपुरी वाला पोस्ट देख मुंह में आ जाएगा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details