दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

महिलाओं के लिए आवाज उठाएंगी मानुषी छिल्लर, बोलीं- ये सम्मान और सौभाग्य की बात

एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) महिलाओं के अधिकारों और कल्याण के लिए आवाज उठाएंगी. संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) ने उन्हें वैश्विक अभियान के लिए जोड़ा है.

By

Published : Dec 11, 2022, 6:50 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अब महिलाओं के कल्याण और महत्वपूर्ण सामाजिक (Manushi Chhillar associated with undp) मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाती नजर आएंगी. संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) उन्हें वैश्विक अभियान के लिए जोड़ा है. मानुषी ने कहा, 'एक ऐसे मुद्दे पर यूएनडीपी के साथ जुड़ना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है, जो हमारे समाज में व्याप्त है. मैं हमेशा भारत में महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाती रहूंगी.

एक्ट्रेस ने कहा कि 'देश में लिंग आधारित हिंसा एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता (Manushi Chhillar raise voice for women) है, जिसे जमीनी स्तर से खत्म करने की जरूरत है.' उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा समाज में एक स्वीकृत मानदंड रहा है और महिलाओं को बचपन से ही इसके साथ ठीक होने के लिए सामाजिक रूप से अनुकूलित किया गया है. इस पहल के माध्यम से हम सभी को हिंसा के परिणामों के बारे में जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं.

एक्ट्रेस ने इस मुद्दे पर आगे कहा कि 'हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए हम प्रोत्साहित कर रहे हैं. हालांकि, लोगों की मानसिकता को बदलने में बहुत समय और प्रयास लगने वाला है, ऐसे में सही दिशा में पहला कदम मायने रखता है.' इस बीच काम के मोर्चे पर बात करें तो मानुषी सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ इस साल की शुरूआत में 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरूआत कर चुकी हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने एक्शन-स्टार जॉन अब्राहम के साथ हाल ही में अपकमिंग फिल्म 'तेहरान' की शूटिंग पूरी की है.

यह भी पढ़ें:मीरा राजपूत ने आलिया भट्ट को चाय पर किया इनवाइट, बोलीं- समय आ गया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details