दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 26, 2023, 4:00 PM IST

ETV Bharat / entertainment

Mamukkoya Passes Away : दिग्गज मलयालम कॉमेडियन एक्टर मामुकोया का हार्ट अटैक से निधन

मलयालम फिल्मों के जाने-माने अभिनेता मामुकोया(77) का बुधवार को निधन हो गया. फिल्म इंडस्ट्री के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

Mamukkoya Passes Away
मामुकोया का निधन

हैदराबाद : मलयालम कॉमेडियन मामुकोया का 76 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने के कारण उन्हें कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. हार्ट अटैक के अलावा ब्रेन हैमरेज भी हुआ था. मामुकोया को सोमवार रात (24.04.23) कलिकावु, मलप्पुरम में दिल का दौरा पड़ा.

मलयालम कॉमेडियन एक्टर मामुकोया फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन करने के लिए कालिकवु पूंगोडे में थे. कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही वह गिर पड़े. ममुक्कोया एक लोकप्रिय कॉमेडियन हैं, जिन्होंने कई हास्य भूमिकाओं के माध्यम से मलयाली लोगों को हंसाया है. अपने 44 साल के अभिनय करियर में उन्होंने मलयालम सिनेमा को 450 से ज्यादा किरदार दिए हैं. उन्हें सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता के लिए राज्य सरकार पुरस्कार प्राप्त करने वाले पहले अभिनेता होने का गौरव भी प्राप्त है.

2021 में मातृभूमि को दिए एक इंटरव्यू में मामुकोया ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का खुलासा किया था. लोकेशन शूटिंग के दौरान सीने में दर्द होने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. दोनों के स्टेंट डाले गए. डॉक्टरों ने बाईपास का भी सुझाव दिया क्योंकि वहां एक और ब्लॉक था. उन्हें 33 रेडिएशन और छह कीमोथेरेपी से गुजरना पड़ा। गले में कैंसर था. अशरफ हमजा की निर्देशित आखिरी फिल्मों में से एक में उन्होंने अभिनय किया था. मामुकोया का अप्रत्याशित निधन तब हुआ जब यह फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में चल रही थी.

मामुकोया ने नाटक के माध्यम से मलयालम सिनेमा में प्रवेश किया. उनका जन्म 5 जुलाई, 1946 को कोझिकोड जिले के चलिकांडी में मोहम्मद और आयशा के घर हुआ था. एक भाई (कोयाकुट्टी) भी है. उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा एमएम हाई स्कूल, कोझिकोड में की. सुहा जीवनसाथी हैं. चार बच्चे हैं- मुहम्मद निसार, शाहिता, नादिया और अब्दुल रशीद. कोझीकोड में रहता है.

यह भी पढ़ें :Innocent Passes away : साउथ एक्टर 'इनोसेंट' का निधन, पृथ्वीराज और दुलकर सलमान समेत इन सितारों ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details