दिल्ली

delhi

Kriti Bisaria Photography : कृति बिसारिया ने पेश किया 'द प्लंज', अंडरवाटर दिखा फैशन फोटोग्राफी का जादू

By

Published : Jan 19, 2023, 3:25 PM IST

एनवाईसी में एक प्रमुख फैशन ब्रांड के लिए फोटोग्राफी की निदेशक और प्रशांत महासागर में ट्रेनिंग लेने वाली फैशन फोटोग्राफर कृति बिसारिया ने अंडरवाटर फैशन फोटोज का कलेक्शन 'द प्लंज' पेश किया है, यहां देखिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:न्यूयॉर्क स्थित फोटोग्राफर कृति बिसारिया ने हाल ही में नई दिल्ली के आर्ट मैग्नम में अपना नया काम- 'द प्लंज' पेश किया. भारतीय मूल की फोटोग्राफर और निर्देशक की लेटेस्ट तस्वीरें प्राकृतिक दुनिया के रंगों और पानी की शांती से प्रेरित हैं, अंडरवाटर फैशन फोटोग्राफी का जादू चलाने वाली फोटोग्राफर कृति ने संस्कृतियों, फैशन, कला, साहित्य और साहसिक खेलों में विविध अनुभवों की तलाश में पूरी दुनिया की यात्रा की है.



बता दें कि कृति का काम दर्शकों को उनकी कल्पना का अनुभव करते हुए डाइविंग के भावनात्मक अनुभव पर उनके साथ यात्रा करने के लिए आमंत्रित करता है, जहां रंग एक अति वास्तविक स्थिति में मौजूद होते हैं. लाल, सफेद और धुंधले गहरे नीले और गुलाबी रंग में कटी हुई कला खूबसूरती से रूबरू कराती है. इस बाबत कृति ने बताया कि 'अंडरवाटर फोटोग्राफी के बारे में सबसे आकर्षक बात यह है कि चीजें पानी में कैसे चलती हैं और यह असली हैं. मैं अपने काम में गति की तलाश करती हूं और मुझे उस गति और ड्रीम को सच करने के लिए पानी एक आसान माध्यम लगता है, जो कि मैं हमेशा से अपने तस्वीरों में चाहती आई हूं.


डाइविंग भावनाओं का रोलरकोस्टर प्रस्तुत करता है; गोता लगाने से पहले डर, गोता लगाने के दौरान उल्लास, एड्रेनालाईन के बाद जब शरीर पानी को छूता है और शांत होने का एहसास होता है, जब कोई समुद्र की गहरी नीली गहराई में तैरता है.इसे कृति ने खूबसूरती के साथ पेश किया है. कृति ने कहा कि 'क्या होता है जब हम अज्ञात में गोता लगाते हैं? जब हम भय, अविश्वास और दैनिक जीवन की कड़वाहट को त्याग देते हैं और अनुभव से खुद को फिर से जीवंत और सशक्त बनाने के लिए स्वतंत्रता और अनुग्रह की अनुमति देते हैं?



उन्होंने कहा कि अंडरवाटर मॉडलिंग अविश्वसनीय रूप से कठिन है और केवल कुछ ही मॉडल हैं जो इस तरह की शूटिंग कर सकती हैं. इस तरह के फैशन शूट के लिए बहुत अधिक तैयारी की आवश्यकता होती है. कृति आमतौर पर पानी में उतरने से पहले मॉडलों के साथ पोज देने का अभ्यास करती हैं और जब तक वह शॉट नहीं लेती तब तक उन्हें वही पोज बार-बार करना होता है. कृति वर्तमान में एनवाईसी में एक प्रमुख फैशन ब्रांड के लिए फोटोग्राफी की निदेशक हैं और प्रमाणित स्कूबा गोताखोर हैं, जिन्होंने कैलिफोर्निया में प्रशांत महासागर में ट्रेनिंग ली है.

यह भी पढ़ें:Cinema Lovers Day : सिर्फ 99 रु. में यहां देखें 'अवतार-2', 'वारिषु' समेय ये नई रिलीज फिल्में, Offer Closes Soon

ABOUT THE AUTHOR

...view details