दिल्ली

delhi

जब लता मंगेशकर को देखकर गाने की पंक्तियां भूल गई थीं कविता कृष्णमूर्ति, बोलीं- मेरी धड़कन रुक गई थी

By

Published : Dec 2, 2022, 7:13 PM IST

दिग्गज सिंगर कविता कृष्णमूर्ति इंडियन आइडल के अपकमिंग एपिसोड में सिंगर अनुराधा पौडवाल के साथ नजर आएंगी. इस दौरान वह अपने कॉलेज के दिनों में गाने की रिकॉर्डिंग की यादों को भी शेयर करती नजर आएंगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:दिग्गज सिंगरकविता कृष्णमूर्ति सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13' में अनुराधा पौडवाल के साथ सेलिब्रिटी गेस्ट के तौर पर नजर आएंगी. इस दौरान वह अपने कॉलेज दिनों के गायन के शुरूआती दिनों को याद करती नजर आएंगी. उन्होंने शेयर कर बताया कि कैसे प्रसिद्ध गायक और संगीतकार हेमंत कुमार ने उनसे एक गीत रिकॉर्ड करने के लिए कहा था. इस दौरान कविता कहती हैं, 'जब मैंने कॉलेज में गाना शुरू किया, हेमंत दा चीफ गेस्ट थे तो मैंने उनके साथ स्टेज पर गाना शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि अचानक एक दिन हेमंत दा का फोन आया कि कल का प्लान क्या है? जिस पर, मैंने कहा, दादा, मैं कॉलेज जा रही हूं. इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा, नहीं नहीं, कॉलेज मत जाओ, तुम सीधे राज कमल स्टूडियो में सुबह 10 बजे पहुंच जाओ. जब मैं स्टूडियो पहुंची तो दोनों इंतजार कर रहे थे और फिर उसने मेरी तरफ देखा और बंगाली में मुझे इंतजार करने के लिए कहा. लता मंगेशकर जी आ रही हैं.

कुछ देर बाद दरवाजा खुला और सफेद साड़ी में 'देवी जी' लता जी ने प्रवेश किया और कसम से कह नहीं सकती, लेकिन मेरे दिल की धड़कन रुक गई. फाइनल रिहर्सल के दौरान मैं पूरी तरह से पंक्तियां भूल गई. क्योंकि मैं लता जी को देखकर खो गई थी कि वह माइक पर कैसे गाती हैं. वैसे भी, जब मैं लोगों के सामने गाती हूं तो मुझे घबराहट होने लगती है, मैं कोई स्टेज पर्सन नहीं हूं. उस समय, मुझे वास्तव में हेमंत दा से यह कहने का मन हुआ कि बेहतर होगा कि मैं चली जाऊं.

हेमंत दा ने फिर मेरी तरफ देखा और पूछा, 'मैंने गाना क्यों नहीं गाया? अब मत भूलना, हम टेक शुरू कर रहे हैं, गलती मत करना!' लता जी फिर मेरी ओर मुड़ीं और अपने क्लासिक तरीके से अपना चश्मा नीचे किया, मेरी तरफ देखा और मुस्कुराईं क्योंकि वह समझ रही थीं कि क्या चल रहा है. कविता को 1985 में आई फिल्म 'प्यार झुकता नहीं' के गाने 'तुमसे मिलकर, ना जाने क्यों' से प्रसिद्धि मिली और बाद में उन्होंने '1942: ए लव स्टोरी', 'याराना', 'अग्नि साक्षी' जैसी फिल्मों में गाने गाए.

दिग्गज सिंगर ने भारत और विदेशों के साथ-साथ लंदन के एक प्रतिष्ठित रॉयल अल्बर्ट हॉल में भी संगीत कार्यक्रम में प्रदर्शन कर चुकी हैं. वह सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13' में अनुराधा पौडवाल के साथ अपकमिंग एपिसोड में सेलिब्रिटी गेस्ट के तौर पर नजर आएंगी. वह अनुराधा के बारे में भी बात करती है और उल्लेख करती है कि यद्यपि वह बाहर से प्यारी दिखती हैं, वह अंदर से काफी 'शरारती' और टैलेंटेड हैं. अनुराधा के बारे में बात करते हुए कविता ने कहा कि वह जरा भी नहीं बदली हैं. विशाल ददलानी, नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया द्वारा जज किए गए 'इंडियन आइडल 13' का प्रसारण सोनी एंटरटेनमेंट पर होता है.

यह भी पढ़ें- साउथ इंडियन सिनेमा को लेकर बोले एक्टर किच्चा सुदीप- अब भारतीय सिनेमा के रूप में किया जा रहा है स्वीकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details