दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 4, 2022, 1:37 PM IST

ETV Bharat / entertainment

'सुपरस्टार सिंगर 2' के विनर बने जोधपुर के मोहम्मद फैज

शनिवार रात सुपरस्टार सिंगर 2 की ट्रॉफी पर जोधपुर के 14 वर्षीय मोहम्मद फैज ने अपने नाम कर विनर बन गए. मणि और सायशा गुप्ता को पहला और दूसरा उपविजेता घोषित किया गया. 23 अप्रैल को प्रीमियर हुए इस शो को अलका याज्ञनिक, हिमेश रेशमिया और जावेद अली ने जज किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: छह फाइनलिस्टों के बीच हुए कड़े कॉम्पिटिशन के बाद जोधपुर के 14 वर्षीय मोहम्मद फैज सुपरस्टार सिंगर 2 के विजेता बन गए. फैज ने ट्रॉफी और 15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार जीता है. 'पहला नशा', 'केसरिया' और 'कोई मिल गया' जैसे रोमांटिक गानों की उनकी भावपूर्ण प्रस्तुति ने न केवल जजों को प्रभावित किया, बल्कि पद्मिनी कोल्हापुरे और पूनम ढिल्लों जैसे बॉलीवुड सितारों समेत विशेष मेहमानों को भी प्रभावित किया.

सुपरस्टार सिंगर 2

मणि और सायशा को क्रमश: पहला और दूसरा उपविजेता घोषित किया गया. 23 अप्रैल को प्रीमियर हुए इस शो को अलका याज्ञनिक, हिमेश रेशमिया और जावेद अली ने जज किया था. इसने सात से 15 साल की उम्र के 15 प्रतियोगियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया. यंग टैलेंट्स को सलमान अली (इंडियन आइडल 10 विजेता), पवनदीप राजन (इंडियन आइडल 12 विजेता), अरुणिता कांजीलाल (इंडियन आइडल 12 फर्स्ट रनर-अप) और सायली कांबले (इंडियन आइडल 12 सेकेंड रनर-अप) और मोहम्मद दानिश (इंडियन आइडल 12 थर्ड रनर-अप) मेंटर के तौर पर रहे.

संगीत उस्ताद आनंद ने भी ग्रैंड फिनाले के लिए विशेष जज के रूप में शो में शिरकत की, उनके साथ फेमस सिंगर शब्बीर कुमार, सोनू कक्कड़ और भूमि त्रिवेदी भी नजर आए. प्रतियोगियों द्वारा शानदार प्रदर्शन के अलावा आदित्य नारायण के साथ ग्रैंड फिनाले की सह-मेजबानी कर रहे भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया ने शो को और भी मजेदार कर दिया. शो के विजेता मोहम्मद फैज कप्तान अरुणिता की टीम से थे.

मोहम्मद फैज ने जीत पर कहा 'सुपरस्टार सिंगर 2 पर होना अपने आप में एक उपलब्धि है, मैं इस भावना को शब्दों में वर्णित करने में असमर्थ हूं. यह अभी भी मेरे लिए एक सपने जैसा लगता है. मगर यह सच है. उन्होंने अपने फैंस को भी धन्यवाद दिया और कहा 'मैं सभी दर्शकों और अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे इतना प्यार और वोट दिया है. 'मैं उन सभी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने शो में मेरी यात्रा को स्पेशल बनाया है, विशेष रूप से सभी जजों और मेरी कप्तान अरुणिता दी, जो मेरी ताकत का स्तंभ रही हैं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और इस सपने को पूरा करने के लिए मुझे गाइड किया.

फैज के प्रदर्शन को देखकर अरुणिता उत्साहित थीं. उन्होंने कहा कि मैं अपने रॉकस्टार फैज को ट्रॉफी उठाते हुए और सुपरस्टार सिंगर 2 के विजेता के रूप में ताज पहने हुए देखकर बेहद उत्साहित हूं. दूसरी ओर, अलका ने सभी शीर्ष 6 प्रतियोगियों की प्रशंसा की, जिसमें जोधपुर से फैज, धर्मकोट से मणि, पश्चिम बंगाल से प्रांजल विश्वास, मोहाली से सायशा गुप्ता, केरल से आर्यानंद आर बाबू और ऋतुराज शामिल थे.

उन्होंने कहा 'उन्हें पूरे सीजन में परिपक्व, विकसित और फलते-फूलते देखना एक अनुभव रहा है. शीर्ष 6 प्रतियोगियों में से हर कोई उत्कृष्ट रहा है. फैज एक योग्य विजेता है जिसका शो में ग्राफ बहुत अच्छा रहा है. वह रहा है मंच ने सबसे अच्छे गायकों में से एक को देखा है और संगीत के प्रति उनके दृढ़ संकल्प और जीतने के उत्साह ने उन्हें प्रतिष्ठित खिताब दिलाया है. वहीं, हिमेश ने विजेता को बधाई देते हुए कहा, 'फैज शुरू से ही पूरी तरह रॉकस्टार रहे हैं और उन्होंने लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मुझे फैज पर बहुत गर्व है.'

जावेद ने प्रतियोगियों और विजेता के लिए अपनी शुभकामनाओं देते हुए कहा- 'मुझे व्यक्तिगत रूप से शो के बच्चों की प्रशंसा करते हुए बहुत सारे संदेश और कॉल प्राप्त हुए हैं. मुझे सभी प्रतियोगियों पर बहुत गर्व है, विशेष रूप से फैज जो एक बहुत ही योग्य विजेता है और मैं उनके उज्जवल और सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं. सुपरस्टार सिंगर 2 की पूरी टीम को बधाई. सुपरस्टार सिंगर 2 सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित हुआ था. (एजेंसी)


यह भी पढ़ें- राजेश खन्ना की इंकार से ऋषि कपूर बने थे हीरो, छोटे बेटे को कुछ और बनाना चाहते थे राजकपूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details