दिल्ली

delhi

KBC 15: 7 करोड़ के खिताबी सवाल पर इस कंटेस्टेंट ने क्वीट किया शो, क्या आपको मालूम है 16वें प्रश्न का जवाब

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 6, 2023, 12:56 PM IST

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति का 15 वां सीजन होस्ट कर रहे हैं. जिसका 16 वां एपिसोड 5 सितंबर को प्रीमियर हुआ, जिसमें पंजाब के जसकरण ने 7 करोड़ी सवाल का जवाब दिया, वे पहले कंटेस्टेंट हैं जो यहां तक पहुंचे हैं.

Jaskaran Singh
जसकरण सिंह

मुंबई:बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन फेमस क्विज-बेस्ड शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की होस्टिंग कर रहे हैं. शो के 15वें सीजन का प्रीमियर 14 अगस्त को सोनी टीवी पर हुआ. 16वां एपिसोड 5 सितंबर को प्रसारित हुआ, जिसमें पंजाब के जसकरण सिंह हॉट सीट पर बैठे थे. वह पंजाब के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते हैं, अपने इंट्रोडक्शन वीडियो में उन्होंने कहा था कि वह इस क्षेत्र के कुछ ग्रेजुएट्स में से एक हैं. वह यूपीएससी एग्जाम की तैयारी भी कर रहे हैं. वह फिलहाल बीएससी इकोनॉमिक्स के थर्ड ईयर में हैं. जसरकरण ने शो में 1 करोड़ रुपये जीत लिए हैं, वे ये राशि जीतने वाले पहले कंटेस्टेंट बने.

7 करोड़ी सवाल तक पहुंचने वाले पहले कंटेस्टेंट बने
'कौन बनेगा करोड़पति 15' का 16वां एपिसोड 5 सितंबर को प्रसारित हुआ. हॉट सीट पर बैठे जसकरण सिंह 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देने वाले पहले प्रतियोगी बने. जसकरण सिंह ने 3,20,000 रुपये के प्रश्न का प्रयास करके एपिसोड की शुरुआत की, बिग बी से बातचीत के दौरान जसकरण ने बताया कि 25 मई को उनकी परीक्षा थी और अगले दिन (26 मई) को उन्हें केबीसी के ऑडिशन में शामिल होना था. उन्होंने कहा, 'अगर मैं ट्रेन लेता तो वहां तक ​​नहीं पहुंच पाता. किसी तरह मेरे पिता ने पैसों का इंतजाम किया, मुंबई के लिए फ्लाइट टिकट लगभग 9-10 हजार रुपये थे. मेरे पिता ने मुझे जाने के लिए कहा, यह मेरे जीवन की पहली कमाई है, जो मैं अपने पिता को दूंगा'.

1 करोड़ का सवाल किया हल
जिसके बाद उन्होंने 1 करोड़ रुपये के लिए यह प्रश्न हल किया. सवाल था- जब भारत की राजधानी कलकत्ता से दिल्ली बनाई गई तो भारत का वायसराय कौन था? A. लॉर्ड कर्जन, B. लॉर्ड हार्डिंग, C. लॉर्ड मिंटो, D. लॉर्ड रीड रीडिंग. जसकरण ने 'डबल डिप' लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए सही उत्तर दिया, विकल्प बी. इसी के साथ वे 'केबीसी 15' पर 1 करोड़ रुपये जीतने वाले पहले कंटेस्टेंट बन गए. बिग बी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, 'अच्छा खेला'.

1 करोड़ रुपये जीतने के बाद, जसकरण सिंह ने 7 करोड़ रुपये के प्रश्न का प्रयास किया. सवाल था- पद्म पुराण के अनुसार, किस राजा को हिरण के श्राप के कारण सौ वर्षों तक बाघ के रूप में रहना पड़ा था? ए. क्षेमधुरित, बी. धर्मदत्त, सी. मीताध्वज, डी. प्रभंजना. जसकरण को इसका जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने गेम छोड़ दिया. जसकरण ने 1 करोड़ रुपये के साथ-साथ एक एयर कंडीशनर भी जीता.

'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित होता है. आप इसे SonyLIV ऐप पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं. जहां तक ​​फॉर्मेट की बात है तो शो में कुछ बदलाव हुए हैं. 'सुपर सैंडूक' नाम की भी कोई चीज़ है जो उम्मीदवारों को गेम शो के दौरान खोई हुई चीजों को वापस पाने की अनुमति देती है. शो में डबल डिप नामक एक और लाइफ लाइन भी जोड़ी गई है, जबकि अधिक दर्शकों की भागीदारी लाने के लिए देश का सवाल भी शामिल किया गया है.

यह भी पढे़ं:

ABOUT THE AUTHOR

...view details