दिल्ली

delhi

Avatar 2: फिर से छाएगा पैंडोरा वर्ल्ड का जादू, जेम्स कैमरून बनाएंगे 'अवतार 2' की अगली कड़ी

By

Published : Jan 8, 2023, 7:08 PM IST

हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स कैमरून की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'अवतार 2' ने दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई की. अब वह जल्द ही अवतार का सीक्वल 3 और 4 लेकर आने वाले हैं.

Avatar 2
अवतार 2

हैदराबाद:हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' का जादू थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले भाग से शुरू हुआ सुपरहिट का सिलसिला दूसरे भाग में भी जारी रहा. दर्शकों को उनके द्वारा क्रिएट किए गए पेंडोरा वर्ल्ड की पानी की जादूई दूनिया ने इस कदर मंत्रमूग्ध कर दिया कि चारो ओर अवतार ही अवतार छाया हुआ है. ऐसे में निर्देशक ने एक और जानकारी साझा की है, जिसके अनुसार अब वह फिल्म का सीक्वल बनाएंगे.

बता दें कि एक चैनल को उन्होंने बताया कि उनके मेगा-बजट सीक्वल ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1.5 बिलियन को पार कर लिया है. ऐसे में फिल्म टॉप गन को पार करते हुए 2022 में रिलीज होने वाली सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. उन्होंने कहा कि 'फिल्म अगले कुछ दिनों में आसानी से हमारे ब्रेक को पार कर लेगी, इसलिए ऐसा लगता है कि मैं सीक्वल से बाहर नहीं निकल सकता.

गौरतलब है कि ब्लॉकबस्टर फिल्म निर्माता ने पहले कहा था कि अवतार फ्रेंचाइजी का भविष्य इस बात पर निर्भर करता है कि दूसरी और तीसरी अवतार फिल्में कैसा प्रदर्शन करती हैं. ऐसे में कम से कम तीन अवतार फिल्मों के लिए रास्ता साफ है क्योंकि जेम्स कैमरून ने अवतार: द वे ऑफ वॉटर की मेगा सफलता की पुष्टि की है.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि 'मैंने अवतार 2 और 3 के साथ 4 को भी शूट करना शुरू किया था और इसके पीछे एक कारण यह भी था कि फिल्म के कई किरदारों की उम्र लगातार बढ़ रही थी. इसके चलते मुझे शूट करना पड़ा. स्ट्रेंजर थिंग्स इफेक्ट होता है, जिससे कि बच्चों में बहुत तेजी से वृद्धि होती है, ऐसे में अगर मैं उनके बड़े होने पर भी बच्चे की तरह ही शूट करता तो वह ठीक नहीं लगता.

उन्होंने कहा कि 'मुझे पता है कि मैं अगले छह या सात वर्षों में क्या करने जा रहा हूं. मुझे यकीन है कि हम खेल के बारे में डिज्नी के शीर्ष लोगों के साथ जल्द ही चर्चा करेंगे और अवतार 3 के लिए आगे बढ़ने की योजना पर बात करेंगे. अवतार 4 और 5 दोनों लिखे गए हैं. हमने इस बिंदु पर एक फ्रेंचाइजी शुरू कर दी है. ब्लॉकबस्टर फ्रैंचाइजी का तीसरा भाग दिसंबर 2024 में रिलीज होने की संभावना है.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि 'शुरुआती फिल्मों में, बहुत नकारात्मक मानवीय उदाहरण और बहुत सकारात्मक नावी उदाहरण हैं. अवतार 3 में, हम इसके विपरीत करेंगे. मुख्य पात्रों की कहानी को जारी रखते हुए हम नई दुनिया की भी खोज करेंगे.

यह भी पढ़ें:Vijay Deverakonda Free Trip: 100 लोगों को फ्री में मनाली ले जाएंगे 'लाइगर' तो देर किस बात की, यहां भरें फॉर्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details