दिल्ली

delhi

जैकलीन फर्नांडिस का ED पर आरोप, बोलीं नोरा फतेही गवाह तो मैं कैसे आरोपी हुई?

By

Published : Aug 25, 2022, 4:34 PM IST

ठग सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी साबित हुईं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने ईडी पर सवाल उठाए हैं.

Etv Bharat जैकलीन फर्नांडिस का ED पर आरोप
Etv Bharat जैकलीन फर्नांडिस का ED पर आरोप

हैदराबाद :ठग सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है. एक्ट्रेस ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर सवाल उठाया है. जैकलीन ने ईडी को लेकर कहा कि जिन्हें गिफ्ट्स मिले उन्हें गवाह बना लिया और उन्हें आरोपी घोषित किया गया है. गौरतलब है कि जैकलीन ने अपीलकर्ता प्राधिकरण (Appellant Authority) के समक्ष अपनी याचिका में यह सवाल उठाया है.

जैकलीन ने अपनी याचिका में साफतौर पर कहा है कि सुकेश से महंगे और बेशकीमती तोहफे लेने वाली नोरा फतेही को गवाह बना दिया गया है. जैकलीन ने कहा है कि उनके फिक्स्ड डिपॉजिट का किसी अपराध से कोई संबंध नहीं है.

जैकलीन ने पीएमएलए (Prevention of Money Laundering Act, 2002) के न्यायिक अधिकारियों से कहा कि आक्षेपित आदेश के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट का किसी अपराध से कोई संबंध नहीं है और न ही फिक्स्ड डिपॉजिट को जो किसी आपराधिक कथित आय से बनाया गया है.

बता दें, कि इस साल अप्रैल में प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए एक्ट के तहत एक्ट्रेस की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. इसी के साथ ईडी ने 15 लाख रुपये की नगदी भी जब्त की थी.

ईडी ने अपने बयान में कहा था कि सुकेश ने वसूली की रकम से जैकलीन को 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के कई गिफ्ट दिए थे. सुकेश ने जैकलीन को ये तोहफे सह-आरोपी पिंकी ईरानी के जरिए पहुंचाए थे.

इधर, अभिनेत्री यह कहती आ रही हैं कि इस पूरे मामले में उन्होंने ईडी को सहयोग दिया है. केस में मांगी गई हर जानकारी उन्होंने ईडी को सौंपी है. बता दें, ईडी ने ठग सुकेश चंद्रशेखर मामले की चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी घोषित किया है.

ये भी पढ़ें : 200 करोड़ की ठगी का मामला, ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को बनाया आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details