दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Jaaved Jaaferi Birthday: 'बूगी वूगी' से 'ताकेशी कैसल' तक, जावेद जाफरी ने स्कूली दिनों को बनाया यादगार

'बूगी वूगी' से 'ताकेशी कैसल' तक, जावेद जाफरी ने स्कूली दिनों को यादगार बनाया है. एक्टर के बर्थडे की अवसर पर उनकी शानदार 90 के दशक के यादगार शो देखें.

By

Published : Dec 4, 2022, 11:03 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: दिग्गज अभिनेता जावेद जाफरी 90 के दशक के दौरान एक घरेलू नाम बन गए थे. कॉमेडियन, डांसर और वॉइस-ओवर आर्टिस्ट होने के साथ-साथ उन्होंने सभी क्षेत्रों में महारत हासिल की है. उनके बॉलीवुड क्रेडिट में 'सलाम नमस्ते', 'ता रा रम पम', 'धमाल', 'सिंह इज किंग' और टीवी कार्यक्रम शामिल हैं. वह उन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने 'बूगी वूगी', 'ताकेशी कैसल' और अन्य शो के साथ 90 के दशक के बच्चों के स्कूली दिनों को यादगार बना दिया है. अभिनेता आज 4 दिसंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 90 के दशक के यादगार शो देखें.

जावेद जाफरी जन्मदिन

'बूगी वूगी'
बिग बॉस जैसे शो के हमारे टेलीविज़न स्क्रीन पर आने से पहले, 'बूगी वूगी' भारत का पहला डांस रियलिटी टीवी शो था. जब भी शो का नाम लिया जाता है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले जावेद जाफरी की कमेंट्री आती है. वह एक अच्छे शिक्षक के रूप में युवा और प्रेरक नर्तकियों का मार्गदर्शन करते थे. जाफ़री न केवल रियलिटी डांस प्रतियोगिता सीरीज में एक जज थे, बल्कि इसके रचनाकारों में से एक थे, जिन्होंने इसे अपनी तरह के सबसे लंबे समय तक चलने वाले कार्यक्रम में विकसित होने में मदद की.

जावेद जाफरी टीवी शो बूगी वूगी का एक दृश्य

'ताकेशी का कैसल'
क्या आपको यह मुहावरा याद है- 'तू क्या देख रहा है ऊपर, छिछोरे'? इसे किसी और ने नहीं बल्कि जावेद जाफ़री ने डिलीवर किया था. 2000 के मोड़ पर, कई एनिमेटेड पात्रों से जुड़ी आवाज ने हमारी मजाकिया हड्डियों को गुदगुदाया उनके जैसा कोई और नहीं. जापानी टेलीविजन शो 'ताकेशी कैसल' की उनकी टिप्पणी ने युवा वयस्कों और वयस्कों दोनों के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल की और हिट हो गई.

जावेद जाफरी के टीवी शो ताकेशी कैसल का एक सीन

'निंजा वारियर्स'
उन्होंने हंगामा टीवी के शो 'निंजा वॉरियर्स' को भी अपनी सुरीली आवाज दी. स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट शो में एक्शन, सस्पेंस, हास्य और डर के स्पर्श के साथ एक दिलचस्प माहौल शामिल था और जावेद जाफ़री ने मेजबानी की अपनी विशिष्ट शैली के लिए दर्शकों से प्यार और प्रशंसा प्राप्त की. इसके अलावा, उन्होंने मानसी स्कॉट, संगीत निर्देशक राजू सिंह, सलीम मर्चेंट, सुलेमान मर्चेंट, केडब्ल्यूसी इंडिया के संस्थापक और मेजबान, सवियो पॉल डी'सा, लेस्ली लुईस, रेमो फर्नांडीस के साथ कराओके वर्ल्ड चैंपियनशिप इंडिया के लिए जज के रूप में काम किया.

जावेद जाफरी के टीवी शोज

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप एंथम में रैपर लिल बेबी के साथ नजर आएंगे एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details