दिल्ली

delhi

International Men's Day: चिरंजीवी समेत ये हैं साउथ के सुपरस्टार्स, जिन्होंने बेटों को बनाया सशक्त

By

Published : Nov 19, 2022, 2:59 PM IST

Updated : Nov 19, 2022, 8:11 PM IST

हर साल 19 नवंबर को International Men's Day सेलिब्रेट किया जाता है. ऐसे में आईए जानते हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के उन सशक्त पुरुषों या सुपरस्टार्स को जो कि अपने परिवार के बैकबोन हैं.

International Men's Day
साउथ के सुपरस्टार्स

मुंबई: स्त्री और पुरुष की बैलेंस से ही जिंदगी के साथ तालमेल बना रहता है. स्त्री देवी तो पुरुष भी देवता से कम नहीं होता है. एक सशक्त पिता, भाई या पति अपने परिवार के सदस्यों को इस कदर मजबूत कर देता है कि वह सफलता की नई कहानी लिख देते हैं. हर साल 19 नवंबर को यह दिन सेलिब्रेट किया जाता है. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर हम लेकर आए हैं (International Men s Day) साउथ फिल्म इंडस्ट्री के उन सशक्त पुरुषों या सुपरस्टार्स को जिन्होंने अपने भाई या बेटे को भी हिट कर दिया.

चिरंजीवी-रामचरण: तेलुगू और हिन्दी फिल्मों के सुपरस्टार कोणिदेल शिव शंकर वर प्रसाद, चिरंजीवी की गिनती साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बेहद सफल एक्टर्स में होती है. सुपरस्टार की गाइडेंस का ही असर रहा है कि RRR स्टार रामचरण भी फिल्म जगत का एक फेमस नाम बन गए हैं.

चिरंजीवी-रामचरण

नंदमुरी और एनटीआर रामाराव:नंदमुरी ने तेलुगू सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू किया था. वे दिग्गज एक्टर और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम नंदमुरी तारक रामा राव के चौथे बेटे थे. नंदमुरी की दो शादियां हुईं. पहली शादी से उनके 2 बेटे (कल्याण राम, जानकी राम) और एक बेटी सुहासिनी हैं. दूसरी शादी से नंदुमुरी हरिकृष्णा के एक बेटे हैं. जो साउथ सिनेमा के पॉपुलर स्टार जूनियर NTR हैं.

नंदमुरी और एनटीआर रामाराव:

मोहनलाल-प्रणव: मलयालम सिनेमा के पॉपुलर एक्टर मोहनलाल की तूती तमिल और तेलुगू सिनेमा भी बोलती है. वह मलयालम सिनेमा का सबसे बड़ा नाम हैं, उन्हें सुपरहिट तेलुगू फिल्म 'जनता गैराज' में मुख्य किरदार में देखा गया था. मोहनलाल की दमदार एक्टिंग का जलवा आज भी कायम है. वहीं, उनके बेटे प्रणव मोहनलाल ने बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें साल 2001 में आई उनके पिता की फिल्म 'ओनामन' में उन्हें चाइल्ड रोल में देखा गया था. प्रणव भी पिता की ही तरह सफल हैं.

मोहनलाल-प्रणव

अक्किनेनी नागार्जुन-नागा चैतन्य:टॉलीवुड सुपरस्टार अक्किनेनी नागार्जुन साउथ की फिल्मों के बादशाह हैं. उनका बेटा नागा चैतन्य भी उन्हीं की राहों पर हैं और फिल्मों में कमाल कर रहे हैं. नागार्जुन अपने बेटे के साथ मजबूती से खड़े रहते हैं.

अक्किनेनी नागार्जन-नागा चैतन्य

मामूट्टी-सलमान दुल्कर: मलयालम सिनेमा में के सुपरस्टार हैं. पच्चीस वर्षों से भी अधिक के कैरियर के दौरान उन्होंने शीर्ष अभिनेता के रूप में 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. उनके बेटे सलमान दुल्कर सिनेमा जगत के उभरते सितारे हैं. मामूट्टी मलयालम संचार व्यवस्था के भी अध्यक्ष हैं, जोकि मलयालम टीवी चैनल जैसे Kairali TV, People TV और WE TV प्रसारित करता है.

मामूट्टी-सलमान दुल्कर

यह भी पढ़ें- VIDEO : ये है शहनाज गिल की जबरा फैन, एक्ट्रेस से मिलने को पार किये 7 समंदर

Last Updated : Nov 19, 2022, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details