दिल्ली

delhi

रवींद्रनाथ टैगोर की रिलेशनशिप पर बनी फिल्म 'थिंकिंग ऑफ हिम', इस दिन होगी रिलीज

By

Published : May 4, 2022, 5:36 PM IST

फिल्म 'थिंकिंग ऑफ हिम' अर्जेंटिना की राइटर विक्टोरिया कॉम्पो और रवींद्रनाथ टैगोर की रिलेशनशिप पर बेस्ड है. फिल्म के सह-निर्माता फिल्ममेकर सूरज कुमार हैं.

Indo Argentine
रवींद्रनाथ टैगोर

हैदराबाद : मशहूर उपन्यासकार रवींद्रनाथ टैगोर पर बनी फिल्म 'थिंकिंग ऑफ हिम' इस हफ्ते (6 मई) को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही हैं. फिल्म का निर्देशन अर्जेंटीनियन डायरेक्टर पाब्लो सीजर ने किया है. यह फिल्म अर्जेंटिना की राइटर विक्टोरिया कॉम्पो और रवींद्रनाथ टैगोर की रिलेशनशिप पर बेस्ड है. फिल्म के सह-निर्माता फिल्ममेकर सूरज कुमार हैं.

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म 'थिंकिंग ऑफ हिम' (Thinking of Him) भारत के मशहूर उपन्यासकार रवींद्रनाथ टैगोर और अर्जेंटिना की फेमस राइटर विक्टोरिया कॉम्पो की रिलेशनशिप के बारे में है. रवींद्रनाथ द्वारा लिखे गए उपन्यास 'गीतांजलि' का फ्रेंच वर्जन पढ़ने के बाद विक्टोरिया टैगोर की दिवानी हो गई थीं. बताया जाता है कि साल 1924 में अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनो एरिक के दौरे के दौरान विक्टोरिया ने टैगोर की तबीयत खराब होने पर उनका खास ख्याल रखा था.

वहीं, अपनी बीमारी से उबरने के बाद रवींद्रनाथ 3 जनवरी 1925 को ब्यूनो एरिक छोड़ चले आए थे. बता दें, उस वक्त रवींद्रनाथ टैगोर की उम्र 63 और विक्टोरिया महज 34 वर्ष की थीं.

क्या बोले फिल्म के डायरेक्टर ?

भारत में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए फिल्म के डायरेक्टर पाब्लो सीजर ने बताया, 'भारत में शूट करना वाकई में बहुत ही अद्भुत अनुभव था, मैंने साल 1994 से भारत को जानने की कोशिश की है, लेकिन इसे पूरी तरह से जानना अभी बाकी और कठिन है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मैंने भारत में कई जगहों के लोगों के स्वभाव और व्यवहार के बारे में बहुत कुछ समझा है, एक ऐसा देश जिसकी मैं व्यक्तिगत रूप से प्रशंसा करता हूं'.

फिल्म की स्टारकास्ट

भारतीय एक्टर विक्टर बनर्जी फिल्म में रवींद्रनाथ टैगोर के किरदार में नजर आएंगे. उन्हें कई इंग्लिश, हिंदी, बंगाली और असमी फिल्मों में देखा गया है. वहीं, विक्टर के अपोजिट विक्टोरिया के रोल में एक्ट्रेस एलेनोरा वेक्सिलेर होंगी. इनके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस राइमा सेन, हेक्टर बॉर्डनी फिल्म में अहम रोल में दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें : अजय देवगन की आंखें पेटेंट कराना चाहता ये शख्स!, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details