दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 19, 2023, 10:34 AM IST

ETV Bharat / entertainment

IFFI 2023: अनुराग ठाकुर ने वेब सीरीज के लिए नई Category की घोषणा की

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के लिए नई केटेगरी 'बेस्ट वेब सीरीज' अवॉर्ड की घोषणा की है.

Anurag Thakur
अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली:वेब सीरीज क्रिएटर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के लिए नई केटेगरी 'बेस्ट वेब सीरीज' अवॉर्ड की घोषणा की है. मंत्री ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की है.

यूनियन मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने बीते मंगलवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है, ' 'बेस्ट वेब सीरीज' अवॉर्ड की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. आईएफएफआई गोवा को अपनी कलात्मक योग्यता, कहानी कहने की उत्कृष्टता, तकनीकी कौशल और ओवरऑल इम्पैक्ट के लिए एक असाधारण वेब सीरीज के लिए प्रस्तुत किया जाएगा. भारत असाधारण प्रतिभा से भरा है. मैं आपको एक उभरते नए भारत की कहानी बताने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, जो बिलियन ड्रीम्स और बिलियन अनटोल्ड स्टोरीज के साथ इस वर्ल्ड को लीड करने के लिए तैयार है. यह अवॉर्ड ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक ओरिजिनल वेब सीरीज को दिया जाएगा, जो ओरिजिनल शूट किया गया हो और भारतीय भाषा में उपलब्ध है.'

मंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है, 'इस अवॉर्ड का उद्देश्य भारत के ओटीटी सेक्टर में इनवेस्टमेंट अपॉर्चुनिटी को बढ़ावा देना, इंडियन लैंग्वेज में कंटेंट को बढ़ावा देना, असाधारण प्रतिभा को पहचानना और ओटीटी इंडस्ट्री के फोस्टर ग्रोथ और इनोवेशन को बढ़ावा देना है. इस साल शुरू होने वाले 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में यह अवॉर्ड हर साल दिया जाएगा.'

इस बीच, राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) ने आईएफएफआई में भारतीय पैनोरमा सेक्शन के तहत दिखाई जाने वाली फीचर और नॉन-फीचर दोनों सेक्शन में भारतीय फिल्मों के लिए दरवाजे खल दिए हैं. आईएफएफआई 2023 (IFFI 2023) 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details