दिल्ली

delhi

Shah Rukh khan Success Story : जानिए कैसे शाहरुख खान ने डर में अपने डायलॉग 'क के के..किरण' को परफेक्ट किया

By

Published : Feb 15, 2023, 5:23 PM IST

सुपरस्टार शाहरुख खान, 'किंग खान' और 'द किंग ऑफ रोमांस' के नाम से चर्चित हैं. फिल्म 'पठान' की सफलता के बाद शाहरुख की चर्चा चारों तरफ हो रही है. स्टार बनने से पहले वे खलनायक का रोल कर चुके थे. पढ़ें पूरी खबर..

Shah Rukh Khan
शाहरुख खान

मुंबई: 'किंग ऑफ रोमांस' कहे जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'दिल तो पागल है' और 'मोहब्बतें' जैसी कई अन्य फिल्मों से लोगों को प्यार की भाषा सिखाई है. हालांकि, राज बनने से पहले, शाहरुख कई फिल्मों खलनायक की भूमिका निभा चुके थे. बता दें डर शाहरुख खान के करियर के उन फिल्मों में से एक है, जिसने उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग पहचान दिलाई. डर में उनके बेहतरीन अभिनय को याद किया जाता है. बता दें कि शाहरुख से पहले इस रोल के लिए इंडस्ट्री के कई स्टार्स को ऑफर किया जा चुका था, लेकिन सबों ने इसमें रोल करने से ठुकरा दिया था. इसमें काम करने के लिए आमिर खान, संजय दत्त, अजय देवगन सहित कई स्टार्स ने निगेटिव रोल होने के कारण इसमें काम करने से मना कर दिया.

शाहरुख खान के साथ जूही चावला

नेटफ्लिक्स की हालिया डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'द रोमैंटिक्स' में शाहरुख खान ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए साझा किया कि कैसे उन्होंने अपने हकलाने वाले डायलॉग 'क क क .. किरण' को पूरा किया. शाहरुख ने कहा, 'मेरे एक सहपाठी थे जो हकलाते थे और फिर हमने थोड़ा अध्ययन किया. कुछ बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को देखा. इसके अलावा कई जगहों से रोल करने के लिए जानकारी को इकट्ठा किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे फिल्म 'डर' में अपने डायलॉग 'क केके..किरण' को परफेक्ट किया.

'मेरे पास वास्तव में कुछ बहुत ही बेवकूफी भरे विचार थे, जैसे मुझे याद है एक बार आदि के पास जाकर कहा, क्या मैं इस फोन कॉल को उल्टा लटका सकता हूं? आदि ने कहा 'पिताजी इसकी अनुमति नहीं देंगे.' कभी-कभी वह आते और मुझसे कहते कि सुनो मुझे लगता है कि पिताजी इसे बंद नहीं करने जा रहे हैं. मुझे लगता है कि आपने बहुत अच्छा किया. तो, आप सुझाव देते हैं, अगर मैं ऐसा करता हूं, तो वह मुझे ठुकरा देंगे. तो, हम फिल्टर की तरह थे जो यश जी के साथ एक दूसरे की मदद करते हैं.'

बता दें कि 'द रोमैंटिक्स' स्मृति मूंदड़ा निर्देशित एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज है. डॉक्यूमेंट्री जाने-माने फिल्म मेकर यश चोपड़ा के योगदान को जश्न ममाने के लिए तैयार किया गया है. इसमें हिंदी फिल्म उद्योग की 35 प्रमुख आवाजें शामिल हैं और यशराज फिल्म्स के बैनर के माध्यम से बॉलीवुड के इतिहास में बीते 50 सालों में बॉलीवुड को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने वाले प्रमुख अवसरों को याद किया गया है.

ये भी पढ़ें- डीडीएलजे : शाहरुख और काजोल की रोमांटिक फिल्म की रिलीज को 25 साल

ABOUT THE AUTHOR

...view details