दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

HBD Suhana Khan: फैशन ही नहीं, Book Lover भी हैं SRK की प्रिंसेस, देखें सुहाना की Happy Place की एक झलक

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान का आज जन्मदिन है. स्टार किड्स आज अपना 23वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते हैं सुहाना खान के हैप्पी प्लेस के बारे में...

By

Published : May 22, 2023, 1:08 PM IST

Suhana Khan
सुहाना खान

मुंबई: शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना खान बी-टाउन की सबसे पसंदीदा स्टार किड्स में से एक हैं. जब भी सुहाना सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर करती हैं, तो वह कुछ ही समय पर वायरल हो जाती है, चाहे वह उनकी देसी या वेस्टर्न लुक की फोटोज हो या फिर हैप्पी प्लेस. वह अपने खास पलों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं. आज किंग खान की लाडली का 23वां जन्मदिन है. इस खास मौके पर हम उनके हैप्पी प्लेस के बारे में जानेंगे.

सुहाना खान सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी स्पेशल मोमेंट की तस्वीरें साझा करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने अपने हैप्पी प्लेस की तस्वीरें फैंस के साथ साझा की थी, जिसमें उन्होंने कुछ बुक कलेक्शन की तस्वीर को जगह दी थी. यह पहली बार नहीं था, जब सुहाना ने अपने हैप्पी प्लेस की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. इससे पहले भी वह अपने बुक कार्नर की तस्वीरें पोस्ट कर चुकी हैं.

सुहाना ने एक लाइब्रेरी की फोटो शेयर की थी, जिसे कैप्शन दिया था, 'वह कितना प्यारा है.' यह तस्वीर न्यूयॉर्क के एक लाइब्रेरी की है. इसके अलावा अपनी एक सोलो तस्वीर भी अपने फैंस साझा की थी, जिसमें वह अपने हाथ में जेम्स डीन की किताब पकड़ रखी हैं. अपनी सोलो तस्वीर अपलोड सुहाना ने कैप्शन दिया था, कमरे में चले. तुम्हें पता है कि तुमने मेरी आंखों को जला दिया था. यह जेम्स डीन की तरह था.' तस्वीर में किंग खान के लाडली किताबों की अलमारी के पास ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं.

सुहाना की शिक्षा
सुहाना के एजुकेशन की बात करें तो किंग खान ने अपनी बेटी की पढ़ाई-लिखाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में कराई है. यह स्कूल काफी पॉपुलर है. बी-टाउन के अधिकतर स्टार किड्स यहीं से अपनी पढ़ाई की है. स्कूल की पढ़ाई के बाद वह ग्रेजुएशन पूरा करने के लिए लंदन चली गई, जहां उन्होंने आर्डिगली कॉलेज में अपनी आगे की पढ़ाई की. इस दौरान उन्होंने ड्रामा क्लास भी ज्वाइन किया. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने अपने ड्रामा की पढ़ाई को आगे बढ़ाया और इसकी पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क चली गई और वहां न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की. यहां उन्होंने कई थिएटर्स शो भी किए. कड़ी मेहनत करने के बाद सुहाना 'द आर्चीज' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें:SRK : लाडली बेटी सुहाना खान के ब्रांड एंबेसडर बनने पर खुशी से झूमे 'पठान' शाहरुख खान, बोले- Well done

ABOUT THE AUTHOR

...view details