दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

अरबाज खान ने पिता सलीम खान को विश किया बर्थडे, तस्वीरें शेयर कर लिखा- हैप्पी बर्थडे डैडी

सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान के पिता सलीम खान को उनके बच्चों ने भी जन्मदिन विश किया है. इस मौके पर अरबाज खान ने पिता संग खूबसूरत और यादगार तस्वीरें शेयर की हैं.

By

Published : Nov 24, 2022, 4:09 PM IST

Updated : Nov 24, 2022, 4:38 PM IST

अरबाज खान
अरबाज खान

हैदराबाद :हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर, प्रोड्यूसर और फिल्म राइटर सलीम खान 24 नवंबर को 87 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर एक्टर को फिल्म इंडस्ट्री से खूब बधाईयां मिल रही हैं. वहीं, सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान के पिता सलीम खान को उनके बच्चों ने भी जन्मदिन विश किया है. इस खास मौके पर अरबाज खान ने पिता संग खूबसूरत और यादगार तस्वीरें शेयर कर पिता सलीम को बर्थडे विश किया है.

अरबाज खान का खूबसूरत बधाई पोस्ट

अरबाज खान ने पिता सलीम संग अपनी तस्वीरें शेयर कर लिखा है, हैप्पी बर्थडे डैडी'. अरबाज ने अपने इस बधाई पोस्ट में तीन तस्वीरें शेयर की हैं. एक तस्वीर में पूरा परिवार डाइनिंग टेबल के बाद दिख रहा है और दूसरी तस्वीर में अरबाज पिता सलीम को गालों को चूमते दिख रहे हैं और तीसरी तस्वीर में बाप-बेटे कैमरे के सामने देख रहे हैं.

फैंस और सेलेब्स दे रहे बधाई

अरबाज खान के इस बधाई पोस्ट पर उनके फैंस और सेलेब्स भी सलीम खान को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने लिखा है, 'हैप्पी बर्थडे सलीम अंकल'. एक्टर संजय कपूर लिखते हैं, 'हैप्पी बर्थडे अंकल काम तो हम अच्छा ही करते हैं'. वहीं, कई सलमान खान के फैन पेज हैं, जो सलीम खान को बधाई दे रहे हैं.

सलीम खान का वर्कफ्रंट

सलीम खान बतौर एक्टर फिल्म 'बारात' (1960) में नजर आए थे. सलीम खान को 15 फिल्मों में अभिनय करते देखा गया है. लेकिन साल 1969 में उन्होंने फिल्म राइटिंग में हाथ आजमाया और फिल्म 'दो भाई' (1969) लिखी. इसके बाद सलीम ने 'जंजीर' (1973), 'नाम' (1986), 'तूफान' (1989) और बेटे सलमान खान के लिए पहली फिल्म 'पत्थर के फूल' (1991) लिखी. ये सभी फिल्में सलीम ने अकेले ही लिखी हैं.

सलीम-जावेद की जोड़ी

वहीं, सलीम खान ने दोस्त और गीतकार जावेद अख्तर के साथ मिलकर पहली फिल्म 'अंदाज' (1971) लिखी थी. इसके बाद इस जोड़ी ने 'हाथी मेरे साथी' (1971), 'सीता और गीता' (1972), 'यादों की बारात' (1973), 'दीवार' (1975) और 'शोले' (1975) जैसी हिट और आइकॉनिक फिल्में लिखी. इस जोड़ी ने साथ में आखिरी फिल्म 'मिस्टर इंडिया' (1987) लिखी थी.

ये भी पढे़ं : 'मैं अब निडर हूं', पिता के निधन के 10 दिन बाद महेश बाबू ने लिखा 'डेयरिंग' नोट, यहां पढे़ं पूरा

Last Updated : Nov 24, 2022, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details