दिल्ली

delhi

Great On Screen Couples : 'गदर' के तारा सिंह-सकीना समेत ये हैं ग्रेट ऑन-स्क्रीन जोड़ियां, जिनका आज भी कायम है जादू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2023, 9:01 PM IST

फिल्म इंडस्ट्री की शानदार जोड़ियों ने ऑनस्क्रीन पर इतना धमाल मचाया कि आज वर्षों के बाद भी इन आइकॉनिक जोड़ियों में से एक सनी देओल और अमीषा पटेल को पर्दे पर देख फैंस गदगद हैं. गदर के तारा सिंह और शकीना से फैंस बेहद प्यार करते हैं. इस लिस्ट में कुछ शानदार, यादगार और मजेदार ऑनस्क्रीन और भी कपल्स हैं तो आइए डालते हैं एक नजर.

Great On Screen Couples
ऑन-स्क्रीन जोड़ियां

मुंबई:कहते हैं कि जोड़ी ऊपर से बनकर आती है, मगर कुछ शानदार जोड़ियां फिल्मी दुनिया ने दर्शकों को दी हैं. खास बात है कि ये कपल्स दर्शकों की दिलो दिमाग पर ऐसा छाए कि बस दर्शक हर फिल्म में इन्हें खुशी-खुशी स्वीकार करते रहे और इन्होंने भी प्रशंसकों को कभी निराश नहीं किया. गदर के तारा सिंह-शकीना के रुप में अमीषा पटेल और सनी देओल हो या कई पर्दों पर एक साथ नजर आने वाले काजोल और शाहरुख खान. आज हम कुछ ऐसी ही जोड़ियों को चुन-चुनकर आपके सामने लाए हैं...तो डालिए एक नजर.

शाहरुख खान-काजोल:बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक जोड़ी की बात करें तो शाहरुख खान और काजोल का नाम टॉप पर आता है. इनके साथ की लगभग हर फिल्म ने सफलता की एक नई इबारत लिखी है. पहली फिल्म बाजीगर (1993) हो या रोमांटिक दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995). इसके साथ ही 'कुछ कुछ होता है' (1998), 'कभी खुशी कभी गम' (2001), 'करण अर्जुन' (1995), 'माई नेम इज खान' (2010) और 'दिलवाले' (2015) जैसी कई शानदार साथ की फिल्मों को देकर दोनों बेहद सफल एक्टर की लिस्ट में टॉप पर हैं.

काजोल-शाहरुख खान

अनिल कपूर-श्रीदेवी:अनिल कपूर और श्रीदेवी की बात करें तो इनकी लोकप्रियता भी कम नहीं है और यह फिल्म इडस्ट्री के टॉप के रैंकर रह चुके हैं. दोनों की जोड़ी आज भी याद की जाती है. दोनों ने साथ में कई हिट फि्लमें दी हैं. इन फिल्मों में 'मिस्टर इंडिया' (1987), जुदाई (1997), रूप की रानी चोरों का राजा (1993), लम्हे (1991) समेत लाडला (1994) फिल्म भी शामिल है.

अनिल कपूर-श्रीदेवी

गोविंदा- करिश्मा कपूर:गोविंदा और करिश्मा कपूर जोड़ी नंबर वन रह चुकी है. राजा बाबू (1994), साजन चले ससुराल (1996), दुलारा (1994), कुली नंबर वन, हीरो नंबर 1 (1997) के साथ ही दोनों दर्जनों फिल्मों में साथ नजर आए और कमाल की एक्टिंग के साथ दर्शकों का दिल हमेशा के लिए जीत लिया.

वरुण धवन-आलिया भट्ट:करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) के साथ डेब्यू करने वाले वरुण धवन और आलिया भट्ट की जोड़ी भी देखते ही देखते फेमस हो गई. इसके बाद दोनों ने 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' (2015) और 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' (2017) में साथ काम किया. इसके साथ ही कई बड़ी सितारों से सजी और असफल फिल्म 'कलंक' में भी दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया.

वरुण धवन-आलिया भट्ट

अमीषा पटेल- सनी देओल:अमीषा और सनी पाजी की जोड़ी बड़े पर्दे पर दो बार धमाल मचा चुकी है. गदर के पहले में दर्शकों ने जितना प्यार शकीना और तारा सिंह की जोड़ी को दिया उतना ही प्यार हालिया रिलीज दूसरे भाग को भी दिया. दोनों की जोड़ी एक बार फ्लॉप भी हो चुकी है. साल 2018 में रिलीज फिल्म 'भैयाजी सुपरहिट' बॉक्स ऑफिस पर लुढ़क गई थी.

शाहरुख खान- दीपिका पादुकोण:इन आइकॉनिक जोड़ियों के साथ ही एक और जोड़ी है जिसे फैंस दिलों में रखते हैं साउथ की लड़की के साथ नॉर्थ का लड़का हो या ताबड़तोड़ एक्शन से भरपूर कपल. दोनों को साथ में खूब पसंद किया जाता है. 'पठान', चेन्नई एक्सप्रेस, के साथ ही ओम शांति ओम भी दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें:Deepika Padukone : G20 सम्मेलन के लिए अब 'जवान' एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने दी बधाईं, बोलीं- देश के लिए शानदार उपलब्धि

ABOUT THE AUTHOR

...view details