दिल्ली

delhi

Galwan Tweet Controversy: ऋचा चड्ढा के गलवान ट्वीट पर आपस में भिड़ा बॉलीवुड, जानें किसने किया सपोर्ट और विरोध

By

Published : Nov 26, 2022, 3:59 PM IST

Updated : Nov 26, 2022, 5:01 PM IST

Galwan Tweet Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के गलवान ट्वीट ने बॉलीवुड एक्टर्स को आमने-सामने ला दिया है. अब इस विवादित ट्वीट पर बॉलीवुड दो गुटों बंट गया है. जानें एक्ट्रेस को कौन कर रहा सपोर्ट और किसने किया पुरजोर विरोध.

Galwan Tweet Controversy
Galwan Tweet Controversy

हैदराबाद :बॉलीवुड की एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के गलवान ट्वीट की आग बॉलीवुड में धीरे-धीरे फैलती जा रही है. ऋचा के इस विवादित ट्वीट पर बॉलीवुड स्टार्स आमने-सामने आ गए हैं. कोई एक्ट्रेस को सपोर्ट कर रहा है, तो किसी के मुंह से एक्ट्रेस के लिए विरोध के सुर निकल रहे हैं. यह विवाद धीरे-धीरे पूरे बॉलीवुड को अपनी जद में लेता जा रहा है और अब फिल्म इंडस्ट्री एक्ट्रेस के इस आपत्तिजनक ट्वीट पर दो गुटों में बंटती नजर आ रही है. सबसे पहले जानेंगे आखिर क्या है एक्ट्रेस का वो विवादित ट्वीट.

क्या है ऋचा चड्ढा का विवादित ट्वीट?

यह पूरा मामला एक्ट्रेस के उस आपत्तिजनक और विवादित ट्वीट से शुरू हुआ है, जिसमें एक्ट्रेस ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान (भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार हैं, हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं, हम जल्द ही ऑपरेशन पूरा करेंगे) पर 'गलवान हाय कर रहा है' लिखा था. एक्ट्रेस के इस ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया से लेकर कई बॉलीवुड स्टार्स का गुस्सा फूटा और एक्ट्रेस को खूब खरी-खरी सुनाई. एक्ट्रेस पर देश के शहीदों की शहादत का अपमान करने और उनका मजाक उड़ाने तक का आरोप लग रहा है. ऐसे में कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो एक्ट्रेस को सपोर्ट कर रहे हैं.

  • कौन कर रहा विरोध?

अक्षय कुमार

बता दें, ऋचा के गलवान ट्वीट पर अक्षय कुमार ने रिएक्ट करते हुए लिखा था, 'यह देखकर दुख हुआ, हमें कोई भी चीज हमारी भारतीय सेना के प्रति अकृतज्ञ (एहसान फरामोश) नहीं बना सकती है, वो हैं तो आज हम हैं'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

अनुपम खेर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर अपने मुखर बयानों से पहचान रखते हैं. उन्होंने भी ऋचा के इस विवादित ट्वीट पर उनकी क्लास लगाई. एक्टर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'देश की बुराई करके कुछ लोगों के बीच लोकप्रिय होने की कोशिश करना कायर और छोटे लोगों का काम है. सेना के सम्मान को दांव पर लगाना, इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है.'

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

रवीना टंडन

रवीना ने लिखा, 'मैं इससे सहमत हूं कि लोगों की अलग-अलग राजनीतिक राय और प्राथमिकताएं हैं, लेकिन जब हमारी सेना, अग्रिम पंक्ति के सैनिकों, हमारे शहीदों और उनके परिवारों द्वारा किए गए बलिदानों की बात आती है, तो उस पर तंज और मजाक नहीं करना चाहिए'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

गजेंद्र चौहान

टीवी और बॉलीवुड में अपने दमदार काम से पहचान रखने वाले 'महाभारत' फेम एक्टर गजेंद्र चौहान ने एक्ट्रेस के विरोध में लिखा है, 'कौन हैं ऋचा चड्ढा? हमारे हीरो को अपमान करने का दयनीय प्रयास.... उन्हें शर्म आनी चाहिए'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

परेश रावल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और नेता परेश रावल ने भी ऋचा चड्ढा के विरोध में अपनी टिप्पणी देते हुए लिखा है, 'भारतीय सशस्त्र बल, आप हैं तो हम हैं'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

अशोक पंडित

मशहूरफिल्म प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने एक्ट्रेस के खिलाफ एक्शन लेते हुए जुहू पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज तक करी दी है. उन्होंने लिखा है, 'मैंने जुहू पुलिस स्टेशन (मुंबई) में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करा दी है, हमारे जवानों का मजाक उड़ाने का किसी को कोई हक नहीं है, मुझे लगता है मुंबई पुलिस देश के कानून के अनुसार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

विवेक अग्निहोत्री

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने खुलकर ऋचा चड्ढा का विरोध किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'मैं इस व्यवहार से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं, वे वास्तव में भारत विरोधी महसूस करते हैं, दिल की बात जुबान पर आ ही जाती है और फिर वे पूछते हैं कि लोग बॉलीवुड को बायकॉट क्यों करना चाहते हैं'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड
  • कौन कर रहा है सपोर्ट ?

प्रकाश राज

इस विवादित मामले में एक्ट्रेस के पक्ष में उतरे साउथ एक्टर प्रकाश राज ने अक्षय कुमार को आड़े हाथ लेते हुए अक्षय के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है, 'आपसे ये उम्मीद नहीं थी अक्षय कुमार.. ऋचा चड्ढा हमारे देश के लिए आपसे ज्यादा प्रासंगिक है सर'. वहीं, इससे पहले भी प्रकाश राज ने ऋचा के गलवान ट्वीट पर लिखा था, 'हम आपके साथ हैं ऋचा चड्ढा, हम जानते हैं कि आपके कहने का क्या मतलब था'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

स्वरा भास्कर

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा कर हमेशा विवादों में आती हैं. अब इस मामले में स्वरा ने ऋचा चढ्ढा को सपोर्ट करते हुए लिखा है, 'ऋचा तुम्हें भगवान ढेर सारा प्यार और शक्ति प्रदान करे'.

गलवान ट्वीट पर भिड़ा बॉलीवुड

ये भी पढे़ं : दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का 77 साल की उम्र में निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

Last Updated : Nov 26, 2022, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details