दिल्ली

delhi

Gadar 2 Collection Day 5: 'गदर 2' ने उड़ाया गर्दा, भारतीय सिनेमा के इतिहास में सनी देओल की फिल्म ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

By

Published : Aug 16, 2023, 7:12 AM IST

Gadar 2 Collection Day 5: सनी देओल स्टारर फिल्म गदर-2 बॉक्स ऑफिस पर लगातार तहलका मचा रही है. स्वतंत्रता दिवस पर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. यह भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी स्वतंत्रता दिवस फिल्म बन गई है. आइए जानते हैं कि फिल्म ने 15 अगस्त पर कितने की कमाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: सनी देओल की 'गदर 2' ने स्वतंत्रता दिवस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. अनिल शर्मा की फिल्म ने सिल्वर स्क्रीन पर आग लगा दी है. फिल्म ने अपने पहले तीन दिनों में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफल रही. ताबड़तोड़ कमाई करने का यह सिलसिला यहीं तक नहीं रुका. फिल्म ने 15 अगस्त के दिन हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. सैकनिल्क के अनुसार, गदर 2 भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी स्वतंत्रता दिवस फिल्म बन गई है.

धमाकेदार शुरुआत करने वाली 'गदर 2' के बिजनेस में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के पांचवें दिन के कलेक्शन में इसके शुरुआती दिन के कलेक्शन से लगभग 42 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई. स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने के कारण सिनेमाघरों में दर्शकों की भारी भीड़ देखने को मिली है. इसका पूरा फायदा सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म को मिली. रिलीज के पांचवें दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 56.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार, गदर 2 ने आज राष्ट्रीय अवकाश (स्वतंत्रता दिवस) के दिन और मंगलवार को अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया और नेट इंडिया पर 230 करोड़ का आंकड़ा पार किया. यह फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर है.

'गदर 2' का कुल कलेक्शन
पांच दिनों के बाद गदर-2 का घरेलु बॉक्स ऑफिस पर कुल कमाई 231.50 करोड़ रुपये हो गई है. स्वतंत्रता दिवस का कलेक्शन गदर 2 के लिए जहां सबसे बड़ा दिन रहा, वहीं शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' के बाद अब तक का तीसरा सबसे बड़ा कलेक्शन रहा है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details