दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 23, 2023, 7:16 PM IST

Updated : Oct 24, 2023, 6:50 PM IST

ETV Bharat / entertainment

Bishan Singh Bedi Dies : पूर्व भारतीय कैप्टन और अंगद बेदी के पिता बिशन सिंह बेदी का निधन, शाहरुख खान ने जताया शोक

Angad Bedi Father Bishan Singh Bedi Passes Away : महान भारतीय स्पिनर और पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है. उनके निधन पर शाहरुख खान समेत इंडस्ट्री की अन्य हस्तियों ने शोक जताया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: महान भारतीय स्पिनर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया, उन्होंने 77 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. एक्टर अंगद बेदी के पिता के निधन की खबर से खेल जगत के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में भी शोक की लहर दौड़ गई है. शाहरुख खान के साथ ही तमाम सितारों ने भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी के निधन पर शोक व्यक्त कर इसे बड़ी क्षति बताई है. दिवंगत स्पिनर का अंतरराष्ट्रीय करियर के अलावा घरेलू क्रिकेट करियर भी शानदार रहा.

बता दें कि शाहरुख खान ने महान भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा 'बड़े होते हुए हमारा जीवन उन लोगों की भावना, उत्साह और अनुग्रह में ढल जाता है, जिन्हें हम अपने आस-पास देखते हैं और अनुभव करते हैं. श्री बिशन सिंह बेदी उनमें से एक थे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें और हमें खेल के साथ ही जीवन में इतना कुछ सिखाने के लिए सर को धन्यवाद...आपकी बहुत याद आएगी सर, आरआईपी.

बता दें कि विश्व क्रिकेट के सबसे महान बाएं हाथ के स्पिनर्स में से एक माने जाने वाले बेदी का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था. वह कई स्पिनर्स के गुरु थे और उन्होंने भारत में यंग टैलेंट को तराशा और उनकी विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्हें 1970 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. बेदी ने कई वर्षों तक इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर को भी रिप्रेजेंट किया है. एक्ट्रेस और अंगद बेदी की पत्नी नेहा धूपिया ने ससुर के निधन पर सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

यह भी पढ़ें:Bishan Singh Bedi Death: बिशन सिंह बेदी के निधन से क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर, पीएम मोदी समेत इन खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजली
Last Updated : Oct 24, 2023, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details