दिल्ली

delhi

फिल्ममेकर सावन कुमार टाक का निधन, फिल्म इंडस्ट्री में पसरा मातम

By

Published : Aug 25, 2022, 6:38 PM IST

दिग्गज फिल्म‌मेकर और गीतकार सावन कुमार टाक का मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आज शाम तकरीबन 4 बजे निधन हो गया. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसर गया है. सुपरस्टार सलमान खान ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

Etv Bharat
सावन कुमार टाक

मुंबई: दिग्गज फिल्ममेकर और लिरिसिस्ट सावन कुमार टाक का निधन हो गया है. मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में लगभग 4 बजकर कुछ मिनटों पर उन्होंने अंतिम सांस ली. आज ही उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. फिल्ममेकर के भतीजे ने सावन कुमार के भतीजे ने खुलासा किया था कि उनके चाचा हार्ट के पेशेंट थे. बता दें कि उनके भतीजे ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसरा हुआ है. वहीं, सुपरस्टार सलमान खान ने उन्हें ट्विट कर श्रद्धांजलि दी है. सलमान ने लिखा - मेरे प्रिय सावन जी आपको शांति मिले. हमेशा प्यार किया है और आपका सम्मान किया है.

उन्होंने बताया कि 'उन्हें कुछ दिनों पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था. उन्हें किडनी से जुड़ी बीमारी थी, लेकिन इस बार वो सीरियस हैं और उनका दिल सही से काम नहीं कर रहा है. उन्होंने फॉलोअर्स से जल्द ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करने का भी आग्रह किया था. बता दें कि सावन कुमार ने प्रोड्यूसर की तौर पर करियर की शुरुआत 1967 में फिल्म 'नौनिहाल' से की थी, जिसमें लीड रोल में संजीव कपूर थे.

उनकी पहली ही फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. यही नहीं कमाल के गीतकार सावन कुमार को ही संजीव कपूर और महमूद जूनियर को भी स्टार बनाने का क्रेडिट दिया जाता है. गोमती के किनारे, सौतन, सौतन की बेटी, सनम बेवफा, बेवफा से वफा जैसी कई फिल्मों का डायरेक्शन किया. दरअसल वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और प्रोड्यूसर और डायरेक्टर होने के साथ ही फेमस सॉन्ग 'जिंदगी प्यार का गीत है, कहो ना प्यार है और देव फिल्म के गाने भी उन्होंने ही लिखे थे. उनकी मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसर गया है.

यह भी पढ़ें- फिल्ममेकर सावन कुमार टाक ICU में शिफ्ट, भतीजे ने कहा उन्हें दुआ की जरूरत

ABOUT THE AUTHOR

...view details