दिल्ली

delhi

जैकलीन फर्नांडीस के बाद नोरा फतेही को EOW ने रंगदारी केस में किया तलब

By

Published : Sep 15, 2022, 1:52 PM IST

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोरा फतेही से पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया है. करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर मामले में इससे पुलिस ने बुधवार को जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ किया था.

Etv Bharat
नोरा फतेही तलब

मुंबई: करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी केस में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोरा फतेही से पूछताछ के लिए तलब किया है. एक्ट्रेस को पुलिस ने गुरुवार को सुबह 11 बजे तलब किया. एक्ट्रेस से पहले पुलिस जैकलीन फर्नांडीज से बुधवार को पूछताछ की थी, जो कि आठ घंटे से अधिक समय तक चली थी.

बता दें कि करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में जेल में बंद है. 'दिलबर-दिलबर' डांसर नोरा से इससे पहले जांच एजेंसी 2 सितंबर को भी पूछताछ कर चुकी है. आज नोरा का आमना-सामना पिंकी से कराया जाएगा. रैनबैक्सी के पूर्व प्रोमोटर्स शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह की पत्नियों से 225 करोड़ की ठगी में ईओडब्ल्यू पटियाला हाउस कोर्ट में दिसंबर 2021 में मकोका के तहत चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

जांच में पता चला है कि जैकलीन और नोरा ने सुकेश से महंगे गिफ्ट लिए थे. ये पैसा ठगी का था, इसलिए ईओडब्ल्यू के रेडार पर जैकलीन और नोरा समेत बॉलीवुड की कई ऐक्ट्रेस हैं. पिछले साल अप्रैल में चंद्रशेखर को 2017 के चुनाव आयोग रिश्वत मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था, प्रवर्तन निदेशालय ने कई बॉलीवुड अभिनेताओं और मॉडलों से चंद्रशेखर से कथित संबंधों के लिए पूछताछ की है.

वहीं, यूनिट के सूत्रों ने जैकलीन के विषय में बताया था कि उन्होंने प्रश्नावली की एक लंबी सूची तैयार की गई थी. सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया था कि, 'हम उनसे चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों और ठग से मिले उपहार, पैसे के बारे में पूछेंगे. हम ईरानी और फर्नाडीज का सामना कर सकते हैं. ऐसी संभावना है कि पूछताछ दो या तीन दिनों तक चल सकती है. ईरानी और फर्नाडीज से जो सवाल पूछे जाएंगे, उन्हें शीर्ष अधिकारियों ने चंद्रशेखर के झूठ को नाकाम करने के लिए तैयार किया है.

यह भी पढ़ें- 200 करोड़ रुपए की रंगदारी मामले में जैकलीन फर्नांडीज से 8 घंटे से पूछताछ जारी, कल भी बुला सकती है EOW

ABOUT THE AUTHOR

...view details