दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 22, 2023, 10:11 AM IST

Updated : Jul 22, 2023, 10:26 AM IST

ETV Bharat / entertainment

Oppenheimer : सेक्स सीन के दौरान 'ओपेनहाइमर' में पढ़ी गई भगवत गीता , देश और दुनिया में लगे बायकॉट के नारे

Oppenheimer : हालिया रिलीज बहुचर्चित हॉलीवुड फिल्म 'ओपेनहाइमर' में एक सेक्स सीन के दौरान एक्टर किलियन मर्फी को बतौर ओपेनहाइमर के किरदार में भगवद गीता पढ़ते देखा जा रहा है, जिससे देश और दुनियाभर के लोगों में बवाल मच गया है और वो सोशल मीडिया पर अपनी आपत्ति दर्ज कर रहे हैं.

Oppenheimer
ओपेनहाइमर

मुंबई : क्रिस्टोफर नोलन और किलियन मर्फी की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'ओपेनहाइमर' से हंगामा मचा दिया है. फिल्म ने भारत समेत दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कमाई की है. फिल्म अपने निर्माण से ही चर्चा में है. फिल्म 'ओपेनहाइमर' दो चीजों (जे आर ओपेनहाइमर और वर्ल्ड वार II) पर आधारित है और फिल्म का तीसरा पहलू जो सबका ध्यान खींचता है, वो है परमाणु बम, जिसने जापान के हिरोशिमा और नागासाकी को तबाह करके रख दिया था.

फिल्म सेक्स सीन दौरान पढ़ गई भगवत गीता

अब फिल्म 'ओपेनहाइमर' से जुड़ा चौथा पहलू भारत के संदर्भ में बड़ा अहम है. इस फिल्स से भगवत गीता का भी नाम जुड़ा हुआ है. ओपेनहाइमर में एक्टर किलियन मर्फी ने ओपेनहाइमर के किरदार से क्लियर किया है कि ओपेनहाइमर ने भगवत गीता के श्लोक भी पढ़े थे, लेकिन भारतीयों के लिए यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्म ओपेनहाइमर में एक सेक्स सीन के दौरान एक्टर किलियन मर्फी ने बतौर ओपेनहाइमर के किरदार में भगवत गीता के श्वोक को पढ़ा है. अब इस पर लोगों के गुस्से से लबरेज रिएक्शन आ रहे है.

बता दें, बीती 21 जुलाई को देश और दुनिया में रिलीज हुई फिल्म 'ओपेनहाइमर' ने आते ही तहलका मचा दिया है. फिल्म में सेक्स सीन के दौरान किलियन मर्फी बतौर ओपेनहाइमर के किरदार में भगवत गीता पढ़ते देखा जा रहा है. सीन में एक निर्वस्त्र महिला को भगवत गीता लाते दिखाया जा रहा है. अब सोशल मीडिया पर इस पर बवाल मच गया है. कई लोगों ने भारतीय सेंसर बोर्ड को खरी-खरी सुनाई है और फिल्म को भारत में पास करने पर खूब आलोचना की है.

फिल्म का हो रहा बायकॉट

अब सोशल मीडिया पर कुछ लोगो फिल्म ओपेनहाइमर का बायकॉट कर रहे हैं. एक यूजर का कहना है कि मैं फिल्म के बायकॉट करने का एलान करती हूं, फिल्म में एक सेक्स सीन के दौरान भगवत गीता को पढ़ा जा रहा है जो आपत्तिजनक है और हिंदू धर्म और उनकी भवानाओं को ठेस पहुंचा रहा है.

'ओपेनहाइमर' के बारे में बता दें कि बीते 20 सालों में क्रिस्टोफर की यह पहली ऐसी फिल्म है जिसे आर-रेटिंग मिली है. वहीं, भारत में इसे सेंसर बोर्ड ने यू/अ सर्टिफिकेट दिया है. कहा जा रहा है कि सेंसर ने भारत में रिलीज हुई 'ओपेनहाइमर' के इस सेक्स सीन पर कैंची चलाकर इसकी लेंथ कम की थी. वहीं, अब मेकर्स ने इस सीन को भारत में ब्लर करके चलाने का फैसला लिया है. वहीं, सेक्स सीन से आने वाली आवाज और सब टाइटल्स को भी हटाया जाएगा.

ये भी पढे़ें : Oppenheimer : कौन हैं ओपेनहाइमर?, दुनिया की सबसे भयानक जंग पर बनी फिल्म, इतिहास जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

ये भी पढ़ें : Oppenheimer : सेक्स सीन के दौरान 'ओपेनहाइमर' में पढ़ी गई भगवत गीता , देश और दुनिया में मचा बवाल

ये भी पढे़ं : WATCH : बॉलीवुड स्टार्स पर छाया 'ओपेनहाइमर' का जादू, रणबीर कपूर और अर्जुन कपूर ने साथ में देखी फिल्म

Last Updated : Jul 22, 2023, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details