दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 21, 2023, 11:03 PM IST

ETV Bharat / entertainment

तृषा कृष्णन को लेकर विवादित बयान देने वाले एक्टर मंसूर अली खान के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज

'लियो' एक्ट्रेस तृषा कृष्णन को लेकर फिल्म में विलेन का रोल प्ले करने वाले मंसूर अली खान ने विवादित बयान था. जिसके बाद महिला आयोग की सिफारिश पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पढे़ें क्या है मामला...

Trisha Krishnan
तृषा कृष्णन

चैन्नई:साउथ एक्टर तृषा कृष्णनन विवादित बयान को लेकर चेन्नई पुलिस ने अभिनेता मंसूर अलीखान के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मंसूर अलीखान 30 वर्षों से अधिक समय से तमिल सिनेमा में विलेन का रोल प्ले कर रहे हैं. उन्हें हाल ही में निर्देशक लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित फिल्म 'लियो' में इरुदयाराज के किरदार में देखा गया था.

मंसूर अली खान के खिलाफ मामला हुआ दर्ज
इस विवादित बयान के बाद मंसूर अली खान ने तृषा को लेकर विवादित टिप्पणी की तो राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा कि उन पर आईपीसी की धारा 509(बी) के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए. साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने तमिलनाडु के डीजीपी को मंसूर अली खान के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की. इस मामले में मंसूर अली खान के खिलाफ चेन्नई के थाउजेंड लाइट्स पुलिस स्टेशन में दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. बताया गया है कि मंसूर अली खान के खिलाफ 354ए और 309 (आत्महत्या के लिए उकसाना) समेत दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले की जांच करने की योजना बना रही है.

मंसूर अली खान ने दिया था ये बयान
दरअसल हाल ही में मंसूर अली खान ने लियो की एक्ट्रेस तृषा कृष्णन को लेकर एक विवादित बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा था,'पहले फिल्मों में बहुत सारे ऐसे दृश्य होते थे जहां विलेन एक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न करता था. लेकिन अब ऐसे सीन कम हो गए हैं, मुझे उम्मीद थी कि फिल्म 'लियो' में विलेन के रूप में मुझे ऐसा कुछ करने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ'. अपने इस बयान के बाद मंसूर अली खान को काफी ट्रोल किया गया.

तृषा कृष्णन का आया ये रिएक्शन
इस बारे में तृषा ने अपनी एक्स (पूर्व में ट्विटर) साइट पर कहा, 'मैंने एक वीडियो देखा जिसमें मंसूर अली खान अपने बारे में बुरे तरीके से बात करते हैं. मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूं. वीडियो खराब है क्योंकि यह सेक्सिस्ट, पितृसत्तात्मक, महिलाओं के प्रति अपमानजनक और सेक्सिस्ट है'. साथ ही, हो सकता है कि वह मेरे साथ स्क्रीन पर अभिनय करना चाहें. लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने अभी तक ऐसे किसी व्यक्ति के साथ अभिनय नहीं किया है. इसके अलावा, मुझे यकीन है कि मैं अपनी स्क्रीन लाइफ में उनके साथ काम नहीं करूंगी. इन जैसे लोगों के कारण ही पूरी मानवता बदनाम होती है'.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details