दिल्ली

delhi

Chahat Khannna : सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर बोली चाहत खन्ना- नेगेटिव और अपमानजनक कमेंट्स...

By

Published : Apr 25, 2023, 9:29 PM IST

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल चाहत खन्ना ने सोशल मीडिया ट्रोलिंग को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि ट्रोलिंग ने मेरे मेंटल हेल्थ पर खराब असर डाला.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी एक से बढ़कर एक पोस्ट शेयर करती रहती हैं. ऐसे में उन्हें फैंस काफी तारीफ देते हैं तो कई बार वह सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा जमकर ट्रोल भी हुई हैं. इस बीच एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग को लेकर बात की. इस दौरान चाहत ने बताया कि सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग, नेगेटिव और अपमानजनक कमेंट्स उन्हें अक्सर मानसिक रूप से प्रभावित करते थे, लेकिन अब वह इन सबको को हैंडल करना सीख रही हैं.

एक्ट्रेस ने कहा कि पहले मैं कमेंट्स को अधिक गंभीरता से लेती थी, अब मैंने उन्हें इग्नोर करना और अपने लाइफ में पॉजिटिव चीजों पर फोकस करना सीख लिया है. ऑनलाइन ट्रोलिंग और साइबरबुलिंग के मुद्दे का समाधान करना जरूरी है, क्योंकि यह लोगों के मेंटल हेल्थ पर प्रभाव डाल सकता है. उन्होंने कहा कि लोग बेवजह किसी के लुक पर कमेंट करते हैं और यह अपमानजनक है. चाहत ने लोगों से पॉजिटिविटी फैलाने का अनुरोध किया.

उन्होंने आगे कहा कि मैंने लोगों से नेगेटिविटी फैलाने के बजाय सोशल मीडिया पर पॉजिटिविटी फैलाने की अपील की है. मेरा मानना है कि सोशल मीडिया लोगों को जोड़ने और पॉजिटिविटी फैलाने का एक साधन हो सकता है, अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए. यह याद रखना जरूरी है कि हर किसी को उत्पीड़न के डर के बिना खुद को अभिव्यक्त करने और खुद जैसा होने का अधिकार है. हम सभी को सोशल मीडिया का जिम्मेदारी से उपयोग करने और नफरत के बजाय सकारात्मकता फैलाने का प्रयास करना चाहिए. चाहत खन्ना ने टीवी सीरियल 'कुमकुम', 'काजल', 'कबूल है', 'बड़े अच्छे लगते हैं' में काम किया है. (आईएएनएस)

यह भी पढ़ें:टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना की बढ़ीं मुश्किलें, महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने भेजा 100 करोड़ का लीगल नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details