दिल्ली

delhi

Relief To Paresh Rawal : परेश रावल को बंगाली समुदाय पर कमेंट केस में HC से राहत, FIR रद्द

By

Published : Feb 6, 2023, 4:13 PM IST

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर परेश रावल को कोलकाता हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. कोर्ट ने बंगालियों के अपमान के आरोप में दर्ज एफआईआर को रद्द कर दिया है.

Relief To Paresh Rawal
परेश रावल को राहत

मुंबई:बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक्टर और भारतीय जनता पार्टी के नेता परेश रावल को कलकत्ता हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. राहत उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 29 नवंबर को दिए गए बंगाली समुदाय पर किए गए कमेंंट पर मिली है. बंगालियों को लेकर उनके दिये गये बयान को लेकर उनके खिलाफ कोलकाता पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की थी. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उन्हें बड़ी राहत दी और उनके खिलाफ दर्ज केस खारिज कर दिया है.

एक्टर को जारी किया गया था समन
बता दें कि कोलकाता पुलिस ने बंगालियों पर बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल की हालिया टिप्पणियों को लेकर उन्हें समन जारी किया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि 60 वर्षीय अभिनेता को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान की गयी टिप्पणियों के संबंध में पूछताछ के लिए 12 दिसंबर को तालतला पुलिस थाने में तलब किया गया. बंगालियों को लेकर उनके दिये गये बयान को लेकर उनके खिलाफ कोलकाता पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की थी.

बयान की गलत की गई व्याख्या
इस पर ओह माई गॉड एक्टर ने ऐसे कमेंट को लेकर स्पष्ट किया था कि उनके कमेंट को तोड़ा मरोड़ा गया है. कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए उन्होंने तलतला थाने की पेशी के नोटिस को चुनौती दी थी, जिसमें उन्होंने बताया कि गुजराती में दिए गए उनके भाषण की गलत व्याख्या की गई और कथित तौर पर राजनीतिक मोड़ देते हुए प्रतिशोध की भावना से गलत अनुवाद किया गया, जिसकी सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज केस खारिज कर दिया है.


बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे...
परेश रावल के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पश्चिम बंगाल के सचिव मोहम्मद सलीम द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी. परेश रावल के हाल में दिए गए 'बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे' बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई और जमकर हो हल्ला मचा. वहीं लोगों के आक्रोशित होने के बाद परेश रावल ने सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी, इसके बावजूद उनके खिलाफ थाने में मामला भी दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें:कोलकाता पुलिस ने बंगालियों पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर परेश रावल को समन जारी किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details