दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Box Office Collection: 'मिशन रानीगंज', 'थैंक्यू फॉर कमिंग' और 'दोनो' को कड़ी टक्कर दे रही फुकरे-3, जानें सभी फिल्मों का कुल कलेक्शन

Box Office Collection: भारतीय सिनेमा अक्टूबर में काफी धमाकेदार रहने वाला है. महीने के पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 3 फिल्में 'मिशन रानीगंज', 'थैंक्यू फॉर कमिंग' और 'दोनो' एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए उतरी है. आइए जानते हैं कि इन तीनों फिल्मों ने अब तक कितनी कमाई की है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 10, 2023, 10:33 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: अक्टूबर का महीना सिनेमा लवर्स के लिए काफी सारी फिल्में लेकर आ रहा है. महीने के पहले ही सप्ताह में अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर और राजवीर देओल की फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई. वहीं, पुलकित सम्राट की फिल्म फुकरे-3 28 सितंबर को रिलीज हुई, जो इन तीनों फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

मिशन रानीगंज
अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी. यह फिल्म 1989 में संकट के समय जसवन्त सिंह गिल की बहादुरी पर आधारित है. अक्षय कुमार की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू दिखाने में नाकामयाब रही हैं. चौथे दिन, 9 अक्टूबर को 'मिशन रानीगंज' ने भारत में लगभग 1.25 करोड़ रुपये की कमाई की. चार दिनों की कमाई के बाद फिल्म का कुल कलेक्शन 13.85 करोड़ रुपये हो गया है. इस बीच, 'मिशन रानीगंज' को सोमवार, 9 अक्टूबर को हिंदी में कुल मिलाकर 9.23 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी मिली.

बॉक्स ऑफिस पर 'थैंक यू फॉर कमिंग' की कमाई
6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'थैंक यू फॉर कमिंग' अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' के साथ क्लैश हुई थी. फिल्म अपने ओपनिंग डे पर 1.06 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही, लेकिन वीकेंड के दौरान बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की ग्रोथ धीमी रही. चौथे दिन, 9 अक्टूबर को 'थैंक यू फॉर कमिंग' ने भारत में लगभग 35 लाख रुपये ही कमा पाई. इन दिनों की कमाई के बाद, फिल्म का कुल कलेक्शन अब 4.77 करोड़ रुपये हो गया है.

दोनो का कलेक्शन
दोनो ने अपने शुरुआती दिन में बॉक्स ऑफिस पर 8 लाख रुपये की कमाई की और बुरी तरह फ्लॉप हो गई. दूसरे दिन की बात करें तो पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन फिल्म ने ठीक-ठाक कमाई की. 6 अक्टूबर को फिल्म ने 20 लाख का कलेक्शन किया. फिल्म को वीकेंड में 86 लाख की कमाई पार करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म की लाइफटाइम बहुत खराब होगी. फिलहाल फिल्म ने पांच दिनों में 95 लाख रुपये की कमाई कर ली हैं.

बॉक्स ऑफिस पर फुकरे 3 की ताबड़तोड़ कमाई
वरुण शर्मा, मनजोत सिंह और पंकज त्रिपाठी सहित अन्य कलाकारों वाली फिल्म, फुकरे 3 अक्टूबर में रिलीज हुई सारी फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही हैं. यह एक सफल बॉलीवुड फ्रेंचाइजी है और यह हर फिल्म के साथ बढ़ती नजर आ रही है. बता दें कि यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है. अगर यह फिल्म शतक बनाने में सफल रही तो यह 100 करोड़ रुपये के साथ बॉक्स ऑफिस पर शतक बनाने वाली फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म बन जाएगी.

28 सितंबर को रिलीज हुई फुकरे-3 के कलेक्शन में इन दिनों गिरावट देखी जा रही हैं. इसके बावजूद यह बॉक्स ऑफिस पर यह बरकरार है. पुलकित सम्राट और ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म धीरे-धीरे 80 करोड़ रुपये की कमाई की राह पर हैं. कॉमेडी फिल्म ने सोमवार को लगभग 1.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जिससे 12 दिनों का कुल कलेक्शन लगभग 77.96 करोड़ रुपये हो गया, जो कि एक अच्छा आंकड़ा है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details