दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 23, 2023, 2:41 PM IST

ETV Bharat / entertainment

Varun Dhawan Birthday : वरुण धवन का जन्मदिन कल, जानिए उनके करियर में क्या है खास

'सिटाडेल' के एक्टर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने आप को स्थापित करने के लिए काफी मेहनत की. करियर की बेहतरीन फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने अपने लुक में कई बदलाव किये. पढ़ें पूरी खबर..

Varun Dhawan Birthday
वरुण धवन

मुंबई:'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' और 'मैं तेरा हीरो' जैसी हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं को निभाने वाले एक्टर वरुण धवन लिए जाने जाते हैं. सोमवार को 36 साल के हो जाएंगे. वरुण ने उद्योग में कदम तब रखा जब उन्होंने दर्शकों और फिल्म निर्माताओं की इस धारणा को तोड़ने का फैसला किया कि वह ऐसी फिल्मों में अभिनय नहीं कर सकते जो कॉमिक नहीं हैं या उन्हें बॉय-नेक्स्ट-डोर तरह की भूमिकाएं करने का मौका देती हैं. तो चलिए एक्टर के जन्मदिन पर उनके कुछ बेहतरीन फिल्मों पर एक नजर डालते हैं.

यह फिल्म आपको हमेशा वरुण धवन के अभिनय के दायरे के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगी. जिस तरह से उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाई, जिसे अपने नुकसान का बदला लेने के अलावा और कुछ नहीं चाहिए, वह आपको स्तब्ध कर देगा. वरुण ने अपनी पहली फिल्म में पूरी तरह से विपरीत भूमिका निभाई, जिससे दर्शकों को संदेह हुआ कि क्या वह गहन भूमिकाओं के लिए उपयुक्त हो सकते हैं या नहीं, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन के साथ जवाब देने का फैसला किया.

धवन ने दुनिया के सामने घोषणा की कि वह सबसे सरल भूमिकाएं करते हुए भी कितने जैविक दिख सकते हैं. जिस तरह से उन्होंने सुजीत सरकार के निर्देशन में अभिनय किया, वह शानदार था. दानिश की भूमिका में वरुण के इस क्लासिक परफॉर्मेंस के बारे में लिखने से आलोचक खुद को रोक नहीं पाए. फिल्म में वरुण जानवर 'भेड़िया' में नहीं बदले बल्कि एक पूर्ण अभिनेता के रूप में भी तब्दील हो गए. उन्होंने जो भूमिका निभाई वह एक कॉमिक पोन थी, लेकिन जिस तरह से इसे निभाया गया, वह अभिनेता द्वारा की गई अन्य कॉमेडी फिल्मों की तुलना में बेहद अलग और बेहतर थी. फिल्म ने दर्शकों को अभिनेता की सही कॉमिक टाइमिंग की झलक दी.

कुछ अर्थों में फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' का हिस्सा है, भले ही पात्र अलग हों, किसी तरह यह है कि आप एक ही सड़क पर हैं. लेकिन एक्टिंग के मामले में यह अलग है क्योंकि जब बद्री (वरुण) के आंसू आएंगे तो आप स्क्रीन से अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे. इसने बताया कि कैसे वरुण एक पारिवारिक मनोरंजन के साथ समझदार कॉमेडी-ड्रामा को संतुलित कर सकते हैं.

वरुण एक आम आदमी के अवतार में और कुछ भी असाधारण न करते हुए फिल्म 'सुई धागा' में सबसे सुंदर चित्रण है. उनके द्वारा निभाए गए किरदार ने अभिनय के मामले में कुछ नया करने की संभावना को खोल दिया और धवन निस्संदेह फिल्म में बाकी सभी पर भारी पड़े. पेशेवर मोर्चे पर, वरुण अगली बार जान्हवी कपूर के साथ आगामी सामाजिक ड्रामा फिल्म 'बावल' और हॉलीवुड श्रृंखला 'सिटाडेल' के आधिकारिक हिंदी रूपांतरण में दिखाई देंगे. (एएनआई)

ये भी पढ़ें-Varun Dhawan: इंग्लैंड में सामंथा रुथ प्रभु संग यहां दिखे वरुण धवन, एक्टर अर्जुन कपूर ने ऐसे ली चुटकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details