दिल्ली

delhi

Who is MC Stan : 80K का जूता, डेढ़ करोड़ का नेकपीस, इतनी है अल्ताफ शेख से MC स्टेन बने बिग बॉस 16 के विनर की Net Worth

By

Published : Feb 13, 2023, 1:40 PM IST

Updated : Feb 13, 2023, 1:45 PM IST

'बिग बॉस-16' में पुणे के रैपर एमसी स्टेन शिव ठाकरे को मात देते हुए शो की ट्रॉफी जीत ली है. इस जीत के बाद स्टेन सुर्खियों से लेकर सोशल मीडिया पर तक छाए हुए हैं. क्या आपको पता है कि एमसी स्टेन का पूरा नाम क्या है, उनकी नेट वर्थ और उनके नेकपीस और जूते की कीमत कितनी है? तो चलिए जानते हैं 'बिग बॉस-16' के विनर एमसी स्टेन के बारे में...

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: 'बिग बॉस' सीजन 16 को अपना विनर मिल चुका है. यह शो 01 अक्टूबर 2022 को शुरू हुआ था. शो के होस्ट सलमान खान ने एक-एक करके सेलिब्रेटी कंटेस्टेंट को मंच पर बुलाकर दर्शकों से रूबरू कराया. इसी कड़ी में मंच पर पुणे के रैपर एमसी स्टेन की एंट्री हुई. इस दौरान एससी स्टेन के स्ट्रगल और सक्सेस की कहानी ने सलमान खान का दिल जीत लिया था. सलमान ने स्टेन की खूब तारीफ की. शो के दौरान स्टेन ने अपने नाम से लेकर अपनी गर्लफ्रेंड तक के बारे में कई खुलासे किए थे. वहीं, घर के अंदर 130 से अधिक दिनों की लड़ाई के बाद बीते रविवार (12 फरवरी) को एमसी स्टेन को 'बिग बॉस' सीजन 16 का विजेता घोषित किया गया. एमसी स्टेन ने शिव ठाकरे को पछाड़ते हुए ट्रॉफी के साथ 31 लाख रुपये और लग्जरी कार अपने नाम की.

कौन है एमसी स्टेन?

एमसी स्टेन का जन्म 30 अगस्त 1996 में पुणे (महाराष्ट्र) में हुआ था. वह पुणे में ही पले-बढ़े. उन्होंने पुणे के एक स्कूल से 12वीं की पढ़ाई पूरी की. स्टेन को पढ़ाई से ज्यादा गानों का शौक था, इसलिए वह अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद आगे नहीं पढ़ सके.

अल्ताफ से कैसे बने एमसी स्टेन ?
एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ शेख है. स्टेन को अल्ताफ तडवी के नाम भी जाना जाता है. दरअसल, अल्ताफ इंटरनेशनल गायक एमिनेम (Eminem) के बहुत बड़े फैन है. एमिनेम फैंस ने उन्हें 'स्टेन' कहकर पुकारने लगे. तब से उन्होंने अपना नाम एमसी स्टेन रख लिया.

ये भी पढे़ं : Bigg Boss 16 : MC स्टेन की जीत पर भड़के प्रियंका चौधरी के फैंस, ट्विटर पर हो रहा बिग बॉस का बायकॉट

स्टेन एक भारतीय रैपर, सॉन्ग राइटर, म्यूजिक प्रोड्यूसर और कंपोजर हैं. 2018 में एमसी स्टेन का पहला गाना 'वाटा' उनके यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ था. वहीं, 2019 में वह अपने गाने 'खुजा मत' की रिलीज के बाद लोकप्रिय हुए. वह सिर्फ 12 साल के थे जब उन्होंने कव्वाली गाना शुरू किया. उन्हें रैप संगीत से उनके भाई ने परिचित कराया था. रैपिंग में आने से पहले, स्टेन बी-बॉयिंग और बीटबॉक्सिंग में थे. उनके वन लाइनर्स जैसे 'शेमड़ी', 'एप्रिशिएट यू', 'हक से', 'फील यू ब्रो', 'हिंदी मातृभाषा' और 'रावस' ने पूरे देश का ध्यान खींचा है. स्टेन खुद को 'बस्ती का हस्ती' कहते हैं.

एमसी स्टेन की फैन फॉलोइंग
एमसी स्टेन रैपर के साथ-साथ एक यूट्यूबर भी हैं. वह अपने स्टाइलिश कपड़े और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते रहते हैं. वहीं, फैंस उनके हेयरडू के दीवाने है. अपने इस हेयरस्टाइल में स्टेन हॉट और स्टाइलिश लगते हैं. सोशल मीडिया पर उनके काफी फॉलोअर्स हैं. स्टेन के इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स है, जबकि 2.6 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर्स हैं.

ये भी पढे़ं : Bigg Boss 16 Winner MC Stan : बिग बॉस 16 की ट्रॉफी जीतकर बोले विजेता MC Stan, 'अम्मी का सपना पूरा हो गया'

स्टेन की गर्लफ्रेंड
स्टेन की गर्लफ्रेंड की बात करें तो उनकी गर्लफ्रेंड का नाम निया था. वहीं अब स्टेन, बूबा को डेट कर रहे हैं. 'बिग बॉस' शो के दौरान स्टेन ने बूबा का नाम लिया था, जो उनकी शो के फैमिली वीक में स्टेन ने खुलासा किया था कि वह जल्द ही बूबा से शादी करेंगे. बता दें कि बूबा का असली नाम अनम शेख है.

एमसी स्टेन का नेट वर्थ
एमसी स्टेन के नेट वर्थ की बात करें तो उनका नेट वर्थ 16 करोड़ रुपये हैं. डेढ करोड़ का तो सिर्फ स्टेन का नेकपीस है. वहीं, 'बस्ती का हस्ती' ब्वॉय 80 हजार का जूता पहनते हैं. स्टेन ने इसका खुलासा खुद 'बिग बॉस-16' में किया था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एमसी स्टेन अपने कॉन्सर्ट से काफी मोटी रकम कमाते हैं.

एमसी स्टेन के फेमस सॉन्ग

- वाटा
- खुजा मत
- तड़ीपार
- कल है मेरा शो
- मां बाप
- इंसानियत
- एक दिन प्यार
- खाज्वे विछार
- नंबरकारी

यह भी पढ़ें:Bigg Boss 16 Winner: एमसी स्टेन ने जीता बिग बॉस-16 का खिताब, इनाम में मिली लग्जरी कार

Last Updated : Feb 13, 2023, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details