दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 25, 2023, 11:16 AM IST

ETV Bharat / entertainment

Arijit Singh Birthday: अरिजीत सिंह आज मना रहे हैं अपना बर्थडे, देखिए कैसे फैंस कर रहे हैं विश

फिल्म 'आशिकी टू' के तुम ही हो..गाना से संगीत की दुनिया में तहलका मचाने वाले सिंगर अरिजीत सिंह आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. फैंस उन्हें देर रात से ही अपने अंदाज में ऑडियो और वीडियो फार्मेट में हैप्पी बर्थडे विश कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Arijit Singh Birthday
अरिजीत सिंह

मुंबई:फिल्म 'आशिकी टू' के तुम ही हो..गाना से संगीत की दुनिया में छाने वाले सिंगर अरिजीत सिंह के फैंस उन्हें देर रात से ही हैप्पी बर्थडे का मैसेज कर रहे हैं. रोमांटिक और सुरीली अवाज की जादू से सिंगर अरिजीत सिंह आज देश-दुनिया में अपने करोड़ों फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. कठिन संघर्षों से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाले अरिजीत हैपी बर्थडे फैंस लगातार काफी निराले तरीके से उन्हें के गानों से उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में जन्मे अरिजीत सिह आज अपना 36 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. सिगंर की मां बंगाली थीं, जिनका निधन कोरोना के समय 2021 में हो गया था. वहीं उनके पिता पंजाबी थे. जिंगदी में कई असफलाओं को देखने के बाद आज अरिजीत सिंह के गानों पर लोग आज थिरकने को मजबूर हैं. बता दें कि अरिजीत सिंह के संगीत का तोहफा विरासत में ही मिल है. सिंगर ने अपनी मां से ही संगीत की प्रारंभिक शिक्षा ली. उनकी दादी, चाची सहित परिवार के कई सदस्य भारतीय शास्त्रीय संगीत में शिक्षित हैं. इसके बाद सिंगर ने धीरेंद्र प्रसाद हजारी, राजेंद्र प्रसाद हजारी और बीरेंद्र प्रसाद हजारी जैसे संगीत के जानकारों से पश्चिमी और भारतीय संगीत, रवींद्र संगीत के अलावा तबला सहित कई वाद यंत्रों का प्रशिक्षण के साथ संगीत की दुनिया में आगे बढ़ें.

'आशिकी 2' के लिए मिथुन के लिखे गीत 'तुम ही हो..' के गाने ने अरिजीत सिंह स्टार बना दिया. इस लव सांग ने फिल्म को भी बड़ी सफलता दिलाई. दुखी आशिकों के लिए यह जाना-पहचाना गाना बन गया. बतादें कि अरिजीत सिंह बॉलीवुड गानों के मामले में आज के समय में भारत के सबसे लोकप्रिय प्लेबैक सिंगरों में एक हैं. 2013 में 'आशिकी टू' से संगीत की दुनिया में तहलका मचाने वाले सिंगर की आवाज आज घर-घर पहुंच चुका है. एक दशक के भीतर अरिजीत ने शाहरुख खान, रणवीर कपूर, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह सहित इंडस्ट्री के कई टॉप स्टार के लिए गाने गाये. अरिजीत के लाइव कंसर्ट की डिमांड दुनिया भर में है.

ये भी पढ़ें-अरिजीत सिंह के इन 10 गानों को सुन हो सकता है प्यार, यकीन नहीं तो सुनें एक बार

ABOUT THE AUTHOR

...view details