दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Satish Kaushik : अनुपम खेर ने सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी मनाने का क्यों किया फैसला, 'द कश्मीर फाइल्स' का खुलासा

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर जिन्होंने गुरुवार को अपने दिवंगत दोस्त सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी पर याद करने के लिए एक संगीतमय रात की मेजबानी की. इस दौरान उन्होंने बताया कि सतीश की बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने का निर्णय क्यों लिया. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

By

Published : Apr 14, 2023, 7:12 AM IST

Satish Kaushik Anupam Kher
अनुपम खेर-सतीश कौशिक

मुंबई :'द कश्मीर फाइल्स' के एक्टर अनुपम खेर ने अपने दिवंगत दोस्त सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी के लिए एक विशेष संगीत कार्यक्रम की मेजबानी की. उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने निधन पर शोक मनाने के बजाय जश्न मनाने का फैसला क्यों किया.

अनुपम खेर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, 'किसी की मौत का शोक मनाने के बजाय हमें उनकी जिंदगी का जश्न मनाना चाहिए. करीब 11 साल पहले मेरे पिता गुजर गए. मेरे माता-पिता की शादी को 59 साल हो गए, तब मैंने अपने पिता के जीवन का जश्न मनाने की योजना बनाई.' ताकि मेरी मां अपनी बाकी की जिंदगी खुशी से बिता सकें. इस तरह यह रस्म शुरू हुई. मैं और सतीश लगभग 48 सालों से दोस्त हैं और आगे भी रहेंगे.'

अनुपम खेर ने बताया, 'आज मैं उन लोगों का शुक्रगुजार हूं, जो आ रहे हैं और उनके बारे में प्यार से बात कर रहे हैं. ताकि हम उसे याद कर सकें. वास्तव में यह बहुत मजेदार था कि मैंने पहले ही तय कर लिया था कि मुझे ऐसा नहीं करने देना चाहिए. क्योंकि मैं बहुत दुखी था और अभी भी उनकी मृत्यु के शोक से उभर नहीं पाया हूं. 4-5 दिन पहले सतीश मेरे सपने में आया था. उसने मुझसे कहा 'यार, तू मेरे लिए कुछ नहीं कर रहा है क्या?' इसके बाद मैंने आज सतीश की बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने का फैसला किया.' इस कार्यक्रम में कई मशहूर हस्तियों और एक्टर के दोस्तों ने भाग लिया था, जिसकी शुरुआत 'तेरे नाम' टाइटल ट्रैक सहित कुछ गानों से हुई थी.

इस कार्यक्रम में खेर ने साथी मित्र के बारे में अपनी पहली छाप और बाद में मुंबई में उनसे मुलाकात के बारे में बताया. उन्होंने यह भी बताया कि सतीश के साथ उनका किस तरह का रिश्ता था और कैसे दोनों ने 48 साल एक साथ बिताए. इस कार्यक्रम में जावेद अख्तर, शबाना आजमी, अनिल कपूर, रानी मुखर्जी और जॉनी लीवर जैसी जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की. मालूम हो कि सतीश कौशिक का 8 मार्च को नई दिल्ली में अचानक कार्डियक अरेस्ट के बाद निधन हो गया. 'द कश्मीर फाइल्स' एक्टर ने ही सबसे पहले सोशल मीडिया पर उनके निधन की खबर दी थी.

यह भी पढ़ें :Satish Kaushik : 'आजा मेरे यार', जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के जन्मदिन पर गमगीन हुए अनुपम खेर, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details