दिल्ली

delhi

ऋषि सुनक के यूके के पीएम बनने पर अब अनुपम खेर का पोस्ट, बोले- जिसने हमपर 200 साल....

By

Published : Oct 26, 2022, 3:57 PM IST

भारतवंशी ऋषि सुनक के ब्रिटेन के नए पीएम बनने पर एक्टर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा है जिसने हम पर लगभग 200 साल राज किया......'

ऋषि सुनक
ऋषि सुनक

हैदराबाद :बीती 24 अक्टूबर को यूनाइडेट किंगडम को भारतीय मूल के ऋषि सुनक के रूप में नया प्रधानमंत्री मिल गया. जब यह खबर भारत आई तो देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. भारतवंशी ऋषि सुनक के ब्रिटेन के नए पीएम बनते ही सोशल मीडिया पर एक ही बात सबसे ज्यादा वायरल हो रही है कि जिन अंग्रेजों ने भारत देश पर 200 साल तक राज किया, अब उस देश पर एक हिंदुस्तानी प्रधानमंत्र बनकर राज करेगा. इस कड़ी में बॉलीवुड स्टार्स भी शामिल है. पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तो अब फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के एक्टर अनुपम खेर ने भारतवंशी ऋषि सुनक के यूके के पीएम बनने पर एक पोस्ट के जरिए गर्व महसूस कर बड़ी बात लिखी है.

'यह उपलब्धि सेलिब्रेट करनी चाहिए'

राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने वाले दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है,'सवाल ये नहीं है कि ऋषि सुनक हिंदू हैं, मुसलमान हैं, सिख हैं या ईसाई हैं, गर्व की बात यह होनी चाहिए कि एक मूलतः भारतीय हमारे देश की आजादी के 75वें वर्ष में इस देश का प्रधानमंत्री बना है, जिसने हम पर लगभग 200 साल राज किया, हर भारतीय को ये उपलब्धि सेलिब्रेट करनी चाहिए, जय हिंद, कुछ भी हो सकता है'.

ये भी पढे़ं : यूके के नए पीएम ऋषि सुनक की 'बेबी डॉल' फेम सिंगर कनिका कपूर संग सामने आईं तस्वीरें

यूजर्स को पसंद आ रहा अनुपम का पोस्ट

अनुपम खेर के इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया रख खुशी जाहिर की है. एक यूजर ने लिखा, 'भारत माता की जय....वंदे मातरम...मेरा भारत महान'. दूसरे यूजर ने लिखा, 'मुझे भारतीय होने पर गर्व है..जय हिंद'. वहीं कई यूजर्स एक बार फिर से कोहिनूर को लेकर कमेंट करते दिखाई दिए.

'ऊंचाई' में नजर आए एक्टर

बता दें, अनुपम खेर को हालिया रिलीज फिल्म 'उंचाई' में देखा गया था. यह फिल्म चार उम्रदराज दोस्तों की कहानी पर आधारित है. फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी औरडैनी डेन्जोंगपा अहम रोल में हैं.

ये भी पढे़ं : ऋषि सुनक बने यूके के नए पीएम तो खुशी से झूम उठे बिग बी, गर्व से बोले- जय भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details