दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

अब चीन में चलेगा अमिताभ बच्चन का सिक्का, रिलीज होने जा रही बिग बी की ये हिट फिल्म

महिलाओं की दुर्दशा पर आधारित भारतीय फिल्म पिंक चीन में 6 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. यह चीन में रिलीज होने वाली तीसरी भारतीय फिल्म है. 16 सितंबर 2016 को बनी फिल्म 3 लड़कियों के शोषण पर आधारित कहानी है.

By

Published : Jan 5, 2023, 3:35 PM IST

amitabh bachchan
अमिताभ बच्चन

बीजिंगः चीन में देखी जाने वाली भारतीय फिल्मों की लिस्ट में एक और फिल्म का नाम जुड़ने जा रहा है. वह फिल्म है अनिरुद्ध रॉय के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म पिंक (film pink will release in china). मॉर्डन जमाने के महिलाओं की दुर्दशा पर आधारित फिल्म में तीन लड़कियों की कहानी है. एक पार्टी में तीन लड़कियों का यौन शोषण किया गया. लड़कियों में से एक ने अपने बचाव में लड़के को शराब की बोतल से मारा, लेकिन लड़के ने 'जानबूझकर चोट' पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराया. एक महिला वकील आगे आने और उसका बचाव करने का फैसला करती है.

'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' के बाद अब पिंक फिल्म भी चीन में रिलीज होने जा रही है. वास्तव में, सावधानीपूर्वक अवलोकन के माध्यम से यह पता लगाना मुश्किल नहीं है कि यथार्थवादी विषयों वाली भारतीय फिल्में हमेशा चीन में बहुत लोकप्रिय रही हैं. इन फिल्मों के जरिए कई चीनी और भारतीय दोस्त भी बने हैं.

चीन और भारत एक-दूसरे के पड़ोसी हैं और दोनों के पास विशाल जनसंख्या आधार है और सामाजिक मुद्दों में भी उनकी समानताएं हैं. इसलिए, चीनी दर्शक भारतीय यथार्थवाद के विषय के साथ प्रतिध्वनित हो सकते हैं. "फिल्म का सबसे रोमांचक हिस्सा कोर्ट ट्रायल सीन है. फिल्म में दोनों वकीलों की दलीलें लोगों को बांधे रखती है. कोर्ट रूम में कई सुनहरे वाक्य हैं. यह बहुत व्यसनी है यह बिना किसी गीत या नृत्य के एक भारतीय यथार्थवादी फिल्म है.

चीन की अर्थव्यवस्था के विकास के साथ फिल्में देखना चीनी लोगों के जीवन में मनोरंजन का एक महत्वपूर्ण साधन बन गया है. इस समय चीन में नववर्ष और वसंत त्योहार की छुट्टियों का आगमन होने वाला है और अधिक से अधिक चीनी लोग फिल्मों द्वारा लाई गई खुशी का आनंद लेने के लिए सिनेमाघर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि 6 जनवरी को चीनी दर्शकों के सामने एक उच्च गुणवत्ता वाली फिल्म प्रदर्शित होगी.

(इनपुटः आईएएनएस)


ये भी पढ़ेंः New York Film Critics Circle: SS राजामौली ने अपने नाम किया बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड, बोले- सिनेमा एक मंदिर की तरह है

ABOUT THE AUTHOR

...view details