दिल्ली

delhi

रश्मिका-कैटरीना के बाद डीपफेक की शिकार हुईं आलिया भट्ट, क्या आपने देखा?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 27, 2023, 12:44 PM IST

Alia Bhatt Deepfake Video: साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना, बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और काजोल के बाद आलिया भट्ट का डीपफेक की शिकार हो गई है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: रश्मिका मंदाना का कुछ दिन पहले डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वहीं, कुछ दिनों के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और काजोल का भी डीपफेक वीडियो सामने आया. इन एक्ट्रेसेस के बाद अब नेशनल अवॉर्ड विनर आलिया भट्ट का भी चेहरा डीपफेक में जुड़ गया है. आलिया के विकृत चेहरे वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल फोटोज में आलिया भट्ट के चेहरे को एक अलग महिला के ऊपर एडिट किया गया है.

डीपफेक विवादों में जुड़ा आलिया भट्ट का एक वायरल फोटो सोशल मीडिया पर सामने आया है. फोटो में एक लड़की को स्काई कलर के फ्लोरल को-ऑर्ड सेट पहने हुए दिखाया गया है, जिसे एडिट करके आलिया भट्ट का चेहरा लगा दिया गया है. वह कैमरे की ओर इशारे करती दिख रही है. लगातार हो रहे इन घटनाओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग पर चिंताएं बढ़ा दी हैं.

ओरिजिनल क्लिप में रोजी ब्रीन शामिल का फेस था, जिन्होंने 'गेट रेडी विद मी' ट्रेंड के हिस्से के रूप में इस क्लिप को टिकटॉक पर पोस्ट किया था. डीपफेक में ब्रीन का चेहरा काजोल के चेहरे से बदला गया था. क्लिप में काजोल को कैमरे पर कपड़े बदलते हुए दिखाया गया है.

आलिया भट्ट का वर्क फ्रंट
आलिया भट्ट वर्तमान में एक एक्शन फिल्म 'जिगरा' की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसे डायरेक्ट वासन बाला और करण जौहर द्वारा को-प्रोड्यूस किया है. उन्हें आखिरी बार स्क्रीन पर करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में रणवीर सिंह के साथ देखा गया था.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details