दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Akshay Kumar: 'खिलाड़ी' की 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' का टाइटल चेंज, जानें अब क्या है फिल्म का नया नाम

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' का टाइटल बदलकर 'मिशन रानीगंज' कर दिया गया है. ये फिल्म रानीगंज कोलफील्ड्स में 64 सैनिकों को बचाने वाले खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की लाइफ से इंस्पायर है. इसे 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 6, 2023, 2:25 PM IST

Akshay Kumar
अक्षय कुमार

मुंबई:बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा स्टारर 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' का टाइटल बदल दिया गया है. और अब इसे 'मिशन रानीगंज' के नाम से जाना जाता है. फिल्म का टीजर जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद है. यह फिल्म 5 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. 'ओएमजी 2' की सक्सेस से एक्साइटेड अक्षय कुमार के पास पाइपलाइन में कई प्रोजेक्ट्स हैं. उनकी अगली फिल्म एक सर्वाइवल थ्रिलर कथित तौर पर खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल के जीवन से प्रेरित है, जिन्होंने 1989 में रानीगंज कोलफील्ड्स में 64 खनिकों को बचाया था.

जसवंत सिंह गिल का नाम मूल रूप से कैप्सूल गिल और बाद में 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' रखा गया. अब, फिल्म को मिशन रानीगंज के रूप में पुनः ब्रांडेड किया गया है, और अब फैंस को टीजर रिलीज का इंतजार है. अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर जसवंत सिंह गिल की बायोपिक के टाइटल में बदलाव किया गया है. पहले 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' के नाम से जानी जाने वाली इस फिल्म का नाम अब मिशन रानीगंज रखा गया है. इसके अलावा, सूत्र बताते हैं कि फिल्म का टीजर जल्द ही रिलीज किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय फिलहाल लखनऊ में स्काई फोर्स की शूटिंग में व्यस्त हैं, जहां वह 9 सितंबर को अपना 56वां जन्मदिन भी मनाएंगे. इस बीच, परिणीति राघव चड्ढा के साथ अपनी शादी की तैयारी कर रही हैं, खबर है कि 25 सितंबर को दोनों की शादी हो सकती है. आगामी फिल्म 'मिशन रानीगंज' टीनू सुरेश देसाई ने डायरेक्ट और पूजा एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस की है. अक्षय और परिणीति के अलावा, फिल्म में कई कलाकार शामिल हैं जिनमें राजेश शर्मा, रवि किशन, गौरव प्रतीक, अनंत महादेवन और दिब्येंदु भट्टाचार्य शामिल हैं.

मिशन रानीगंज के अलावा, अक्षय कुमार के पास कई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं जिनमें दिनेश विजान की एविएशन थ्रिलर फिल्म है वहीं अक्षय 20 साल के अंतराल के बाद रवीना टंडन के साथ फिर से 'वेलकम टू द जंगल' नाम की तीसरी किस्त के साथ वेलकम फ्रेंचाइजी में वापसी करने के लिए तैयार हैं. अभिनेता अली अब्बास जफर की एक्शन से भरपूर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' में टाइगर श्रॉफ के साथ दिखाई दिए थे, जो ईद 2024 पर रिलीज होगी. इसके अलावा अक्षय तरुण मनसुखानी की 'हाउसफुल 5', रोहित शेट्टी की 'सिंघम अगेन' जैसी फिल्मों में काम करेंगे. इस बीच, परिणीति चोपड़ा ने इम्तियाज अली की अपकमिंग फिल्म 'चमकीला' की शूटिंग पूरी कर ली है, जिसमें वह टैलेंटेड एक्टर दिलजीत दोसांझ के साथ स्क्रीन शेयर कर रही हैं.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details