दिल्ली

delhi

अदनान सामी का खुलासा, 130 KG वजन कम करने में पिता के इस 'वादे' ने किया काम

By

Published : Dec 31, 2022, 4:17 PM IST

बेहतरीन आवाज के जादूगर सिंगर अदनान सामी ने 130 किलोग्राम कम कर साबित कर दिया है कि कुछ भी ठान लो तो वो असंभव नहीं है. सिंगर ने खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने कैसे 130 किलोग्राम वजन कम किया है. खास बात है कि उन्होंने वेटलॉस के लिए कोई सर्जरी नहीं करवाई है.

Adnan Sami
अदनान सामी

मुंबई:सिंगर और म्यूजिशियन अदनान सामी मोटापा और हद से ज्यादा बढ़ते वजन की दर्द से गुजर चुके हैं. कुछ साल पहले ही उन्होंने 130 किलो वजन कम किया और अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से लोगों को चौंका दिया. उनके हैरत भरे इस परिवर्तन ने कैसे और फिट कैसे हो गए जैसे कई प्रश्नों को जन्म दिया. यहां तक की कई लोगों ने उनकी सर्जरी करवाने तक की बात कही. इस बीच हाल ही में अदनान सामी ने खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने कैसे क्या किया.

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान सिंगर ने स्पष्ट किया कि उन्होंने वजन कम करने के लिए किसी भी तरह की सर्जरी नहीं करवाई है. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया है कि कैसे एक पोषण विशेषज्ञ की मदद से उन्होंने अपना वजन कम किया, जिसने उन्हें आहार नहीं बल्कि उन्हें अपने जीवन शैली में बदलाव करने को कहा. उन्होंने बताया कि 'मैंने अपना वजन कैसे कम किया, इसे लेकर लोगों ने सोचा कि मैने सर्जरी करवायी, लिपोसक्शन करवाया है तो मैं स्पष्ट कर दूं कि इसमें से कोई भी किसी भी तरह का सर्जिकल नहीं किया गया.

गायक ने बताया 'मैं 230 किलोग्राम का था और लंदन में डॉक्टर ने मुझे एक अल्टीमेटम दिया था. डॉक्टर ने मुझसे कहा कि जिस तरह से तुम अपना जीवन जी रहे हो, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर तुम्हारे माता-पिता छह महीने में एक होटल के कमरे में मृत पाते हैं. अदनान ने बताया कि मेरी और डॉक्टर की पूरी बातचीत मेरे पिता सुन रहे थे. उस शाम उन्होंने मुझसे बहुत ही भावुक बातचीत की.

मेरे पिता ने मुझसे कहा 'मैं वह सब कुछ झेल चुका हूं जो आपको सहना पड़ा. मैं हर सुख-दुःख में आपके साथ रहा हूं और मैंने हमेशा आपका हाथ पकड़ा है और आपसे कभी कुछ नहीं मांगा. लेकिन मेरी बस एक ही गुजारिश है, तुम्हें मुझे दफनाना होगा और मैं तुम्हें नहीं दफ़ना सकता, कोई पिता अपने बच्चे को दफ़ना न सके.

सिंगर ने बताया कि उस वक्त उन्होंने अपने पिता से 'वादा' किया था कि वह अपना वजन कम करेंगे और इसीलिए वह टेक्सास गए. उन्होंने बताया कि टेक्सास में मुझे एक शानदार पोषण विशेषज्ञ मिला, जिसने मुझे और मेरी जीवन शैली को पूरी तरह से बदल दिया और मुझसे कहा कि मुझे जीवन भर इस जीवनशैली से चिपके रहना होगा.

यह भी पढ़ें:SS राजामौली-महेश बाबू की पैन इंडिया फिल्म में मिलेगा एक्शन का डबल डोज, दो पार्ट्स में बनेगी मूवी

ABOUT THE AUTHOR

...view details